scriptWATER SUPPLY DEPARTMENT JAL JEEVAN MISSION TARGET | 34 करोड़ में होंगे पेयजल के काम, लोगों को मिलेगा घर—घर पानी | Patrika News

34 करोड़ में होंगे पेयजल के काम, लोगों को मिलेगा घर—घर पानी

Jal Jeevan Mission जयपुर। जयपुर जिले में करीब 34 करोड़ के पेयजल संबंधी कार्य होंगे। राजस्थान वाटर सप्लाई एवं सीवरेज मैनेजमेंट बोर्ड (आरडब्ल्यूएसएसएमबी) की वित्त समिति की बैठक में इन कार्यों से संबंधित निविदाओं को मंजूरी दी गई।

जयपुर

Published: July 12, 2022 06:49:15 pm

Jal Jeevan Mission जयपुर। जयपुर जिले में करीब 34 करोड़ के पेयजल संबंधी कार्य होंगे। राजस्थान वाटर सप्लाई एवं सीवरेज मैनेजमेंट बोर्ड (आरडब्ल्यूएसएसएमबी) की वित्त समिति की बैठक में इन कार्यों से संबंधित निविदाओं को मंजूरी दी गई।
34 करोड़ में होंगे पेयजल के काम, लोगों को मिलेगा घर—घर पानी
34 करोड़ में होंगे पेयजल के काम, लोगों को मिलेगा घर—घर पानी
अतिरिक्त मुख्य सचिव जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी एवं भूजल डॉ. सुबोध अग्रवाल ने बताया कि जयपुर जिले के विराटनगर कस्बे में शहरी जल प्रदाय योजना तहत 12 करोड़ 93 लाख रूपए के पेयजल कार्यों के तहत किशनपुरा गांव में 15 नलकूप खोदे जाएंगे। 16 किलोमीटर से अधिक की डीआई पाइप लाइन के माध्यम से किशनपुरा से पानी विराटनगर कस्बे में लाया जाएगा। विराटनगर कस्बे की पुरानी पाइप लाइनों को बदलकर करीब 27 किलोमीटर लंबाई की नई पाइप लाइनें डाली जाएगी। साथ ही, कस्बे में बसी नई कॉलोनियों में पेयजल आपूर्ति के लिए एक उच्च जलाशय, स्वच्छ जलाशय एवं पंप हाउस भी बनाया जाएगा। 13 करोड़ के पेयजल कार्यों की स्वीकृति के बाद वहां 24 घंटे में पेयजल आपूर्ति संभव हो सकेगी।
जेजेएम के तहत होंगे 21.25 करोड़ के काम
जयपुर जिले के गोविन्दगढ़ उपखंड में जल जीवन मिशन के तहत 10 करोड़ 55 लाख रूपए की लागत से हर घर जल कनेक्शन, नलकूप, उच्च जलाशय एवं पाइप लाइन के कार्य होंगे। इससे 13 गांव एवं 94 ढाणियां लाभांवित होंगी। साथ ही, चौमूं उपखंड में भी 10 करोड़ 70 लाख रूपए की लागत के जल जीवन मिशन के कार्य करवाए जाएंगे। इससे चौमूं के आसपास स्थित 8 गांव लाभांवित होंगे। दोनों कार्यों की निविदाएं वित्त समिति की बैठक में स्वीकृत की गईं।
इनकी भी मिली स्वीकृति
बैठक में श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ कस्बे में शहरी जल प्रदाय योजना के तहत उच्च जलाशय, डिग्गी, रेपिड ग्रेविटी फिल्टर, पाइप लाइन सहित अन्य पेयजल संवर्धन कार्यों के लिए 4 करोड़ 98 लाख रूपए की वित्तीय स्वीकृति दी गई।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

बिहार कैबिनेट पर दिल्ली में मंथन, आज शाम सोनिया गांधी से मिलेंगे तेजस्वी यादव, 2024 के PM कैंडिडेट पर बोले नीतीश कुमारCoronavirus News Live Updates in India : राजस्थान में एक्टिव मरीज 4 हजार के पारडिप्टी सीएम बनने के बाद आज पहली बार लालू यादव से मिलेंगे तेजस्वी यादव, मंत्रालयों के बंटवारे पर होगी चर्चाRajasthan BSP : 6 विधायकों के 'झटके' से उबरने की कवायद, सुप्रीमो Mayawati की 'हिदायत' पर हो रहा कामJammu Kashmir: कश्मीर में एक और बिहारी मजदूर की हत्या, बांदीपोरा में आतंकियों ने मोहम्मद अमरेज को मारी गोलीबिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 'बिहार वृक्ष सुरक्षा दिवस' कार्यक्रम में हुए शामिल, पेड़ को बांधी राखी, कहा - वृक्ष की भी होनी चाहिए रक्षाअमरीका: गर्भपात के मामले में फेसबुक ने पुलिस से शेयर की माँ-बेटी की चैट हिस्ट्री, अमरीका से लेकर भारत तक रोष, निजता के अधिकार पर उठे सवालLegends league के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटरों को वीजा देगा भारत?, BCCI अधिकारी ने कही ये बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.