scriptJAL JIVAN MISSION जलदाय इंजीनियर्स के काम से होगी रैंकिंग तय | WATER SUPPLY DEPARTMENT JAL JIVAN MISSION RANKING FIXWD | Patrika News

JAL JIVAN MISSION जलदाय इंजीनियर्स के काम से होगी रैंकिंग तय

locationजयपुरPublished: Jun 02, 2021 09:29:51 pm

Submitted by:

Girraj Sharma

प्रदेश में जल जीवन मिशन (Jal Jivan mission) (जेजेएम) के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए जलदाय विभाग (Water supply jaipur) अब रीजन, सर्किल व जिला स्तर पर कार्यरत इंजीनियर्स के प्रदर्शन से उनकी रैंकिंग तय (ranking fixed) करेगा। विभाग सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों को इसके लिए अवार्ड भी देगा।

JAL JIVAN MISSION जलदाय इंजीनियर्स के काम से होगी रैंकिंग तय

JAL JIVAN MISSION जलदाय इंजीनियर्स के काम से होगी रैंकिंग तय

जलदाय इंजीनियर्स के काम से होगी रैंकिंग तय
– घर-घर नल कनेक्शन : अच्छा काम किया तो अफसर-इंजीनियर्स को मिलेगा अवार्ड
– जल जीवन मिशन की समीक्षा, समयबद्ध लक्ष्य पूरे करने पर जोर

जयपुर। प्रदेश में जल जीवन मिशन (Jal Jivan mission) (जेजेएम) के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए जलदाय विभाग (Water supply jaipur) अब रीजन, सर्किल व जिला स्तर पर कार्यरत इंजीनियर्स के प्रदर्शन से उनकी रैंकिंग तय (ranking fixed) करेगा। विभाग सर्वश्रेष्ठ कार्य करने वाले अधिकारियों को इसके लिए अवार्ड भी देगा।
प्रदेश में जेजेएम के तहत वर्ष 2021-22 की वार्षिक कार्य योजना में ‘हर घर नल कनेक्शन‘ लक्ष्यों को प्राप्त करने में जिला व सम्भाग स्तर पर अधिकारियों की उपलब्धियों के मूल्यांकन के लिए जलदाय विभाग की ओर से ‘परफॉर्मेंस ऑडिट मैकेनिज्म‘ तैयार किया जाएगा। इसके तहत निर्धारित पैरामीटर्स के तहत इंजीनियर्स के प्रदर्शन से उनकी रैंकिंग तय की जाएगी। जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) सुधांश पंत ने सचिवालय में जल जीवन मिशन की राज्य स्तरीय क्रियान्वयन टीम के अधिकारियों के साथ आयोजित समीक्षा बैठक में लक्ष्यों को समयबद्ध रूप से पूरा करने के निर्देश दिए। इसके लिए प्रारूप तैयार करने के निर्देश दिए गए। उन्होने कहा कि प्रदेश में सम्भागीय आयुक्त एवं जिला कलक्टर्स की ओर से भी अपने अधीन जिलों में जेजेएम के कार्यों की सघन मॉनिटरिंग की जाएगी। ‘परफॉर्मेंस ऑडिट मैकेनिज्म‘ में जिलों की उपलब्धियों के आधार पर जिला कलक्टर्स एवं सम्भागीय आयुक्त को भी वरीयता के आधार पर सम्मानित किया जाएगा। एसीएस ने इसके तहत ‘हर घर नल कनेक्शन‘ की प्रतिशत उपलब्धि, जिला स्तर पर जल एवं स्वच्छता समिति एवं ग्राम पंचायतों में ग्राम स्तरीय जल एवं स्वच्छता समितियों की बैठकों के नियमित आयोजन, विलेज एक्शन प्लान और सभी घरों में ‘हर घर नल कनेक्शन‘ वाले गांवों की अधिकतम संख्या जैसे पैरामीटर्स को भी शामिल करने के निर्देश दिए।
विलेज एक्शन प्लान तैयार करने के निर्देश
पंत ने बैठक में जल जीवन मिशन की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को बकाया तकनीकी स्वीकृतियां एवं निविदा जारी करने का कार्य आगामी दस दिनों में पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों को इस माह के अंत में प्रस्तावित एसएलएसएससी की बैठक में प्रदेश में गांवों की शेष बची योजनाओं के अधिकाधिक प्रस्ताव जिलों से मंगवाने के साथ ही विलेज एक्शन प्लान तैयार करने के कार्य को भी गति प्रदान करने के निर्देश दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो