scriptजलापूर्ति मॉ नीटरिंग में फेल तो इंजीनियरों पर गिरेगी गाज…… | water supply monitering in jaipur | Patrika News

जलापूर्ति मॉ नीटरिंग में फेल तो इंजीनियरों पर गिरेगी गाज……

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2018 10:49:33 am

Submitted by:

anand yadav

जलापूर्ति मॉनीटरिंग में फेल तो इंजीनियरों पर गिरेगी गाज……

groundwater level
अतिरिक्त मुख्य अभियंता जयपुर रीजन द्वितीय ने मांगी फील्ड मॉनीटरिंग की रोजाना रिपोर्ट

जलापूर्ति मॉनीटरिंग की रिपोर्ट में कॉलोनी व उपभोक्ता का नाम मय फोन नंबर रिपोर्ट में देने के निर्देश

जयपुर। गर्मी का असर तेज होते ही राजधानी में पेयजल को लेकर मच रही आपाधापी के बीच फील्ड से जलदाय अभियंताओं की गैर मौजुदगी को लेकर जलदाय विभाग सख्त हो गया है। बीते गुरूवार को शहरी इलाकों में रूटीन जलापूर्ति बाधित रही वहीं पंप हाउस और चौकियों पर अभियंता गैर हा जिर रहे ऐसे में शिकायतें मिलने के बाद अब जयपुर रीजन द्वितीय अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय ने सिटी सर्कल अभियंताओं से रोजाना फील्ड मॉनीटरिंग की रिपोर्ट तलब कर गैर हाजिर रहने वाले अभियंताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का मन बना लिया है।
मालूम हो बीते गुरूवार को बालावाला से जयपुर शहर को मिलने वाली बनास जल आपूर्ति बाधित रही वहीं रूटीन जलापूर्ति भी प्रभावित रही। उपभोक्ता जानकारी लेने के लिए पंप हाउस और जलदाय चौकी पहुंचे लेकिन मौके पर जलदाय अभियंता गैर हाजिर रहे। ऐसे में मामले की शिकायत विभाग के आलाधिकारियों तक भी पहुंची। इस पर अब जयपुर रीजन द्वितीय अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय ने सुबह शाम में जलापूर्ति समय के दौरान जलदाय अभियंताओं के फील्ड कार्यों की रिपोर्ट को लेकर सख्ती बरतने की कवायद शुरू कर दी है।
अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय आज इस संबंध में सर्कुलर जारी कर रहा है जिसमें फील्ड में तैनात अभियंताओं को रोजाना जलापूर्ति मॉनीटरिंग की रिपोर्ट अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय को भेजना अनिवार्य होगा। फील्ड में जलापूर्ति समय के दौरान किस कॉलोनी में कितने घरों में जलापूर्ति के दौरान पानी का प्रेशर चैक किया इस संबंध में कॉलोनी का नाम, संबंधित उपभोक्ता का नाम व पता और उसका मोबाइल नंबर भी फील्ड अभियंताओं को रोजाना की रिपोर्ट में इंद्राज करने के निर्देश दिए जा रहे हैं।
ऐसे में अतिरिक्त मुख्य अभियंता कार्यालय की ओर से अभियंताओं की फील्ड रिपोर्ट के आधार पर क्रॉस चैक भी करनेे की तैयारी हो गई है। ऐसे में जलापूर्ति के दौरान अब अभियंता घर पर मौज नहीं कर सकेंगे और रोजाना की रिपोर्ट के आधार पर ही अभियंताओं की कार्य कुशलता की रिपोर्ट विभाग तैयार करेगा।
इनका कहना है— जलापूर्ति समय में फील्ड में अभियंताओं का गायब रहना गंभीर लापरवाही है। सभी डिवीजन कार्यालयों को रोजाना मॉनीटरिंग की रिपोर्ट भेजने के निर्देश दिए जा रहे हैं। दिनेश कुमार सैनी, अतिरिक्त मुख्य अभियंता, जयपुर रीजन द्वितीय, जलदाय विभाग

ट्रेंडिंग वीडियो