जयपुर में सोमवार सुबह भी कई इलाकों में नहीं आएगा पानी, शाम तक सुचारू हो पाएगी सप्लाई

देर शाम तक क्षतिग्रस्त स्कॉवर वॉल्व की मरम्मत कर किया दुरुस्त, शहर में 34 घंटे बाद आएगा बीसलपुर से पानी, दो महीने में दूसरी बार प्रभावित हुई शहर में पानी की आपूर्ति

अश्विनी भदौरिया / जयपुर। बीसलपुर पेयजललाइन के सूरजपुरा फिल्टर प्लॉन्ट के पास स्कॉवर वॉल्व को रविवार देर शाम सही कर दिया गया। पाइप लाइन में पानी देर रात छोड़ा गया, जो जयपुर पहुंचने में 6-8 घंटे का समय लेगा। इस कारण सोमवार सुबह शहर में जल आपूर्ति आंशिक रूप से प्रभावित रहेगी। जलदाय विभाग के अधिकारियों का कहना है कि सोमवार शाम को जलापूर्ति सामान्य हो जाएगी। 34 घंटे बाद राजधानी में जल आपूर्ति सामान्य होगी। रविवार को शहर में पानी की किल्लत न हो, इसके लिए जलदाय विभाग ने 2400 ट्यूबवेल से पानी की टंकियों को भरा।

परकोटे में लोगों को सर्वाधिक दिक्कत का सामना करना पड़ा, क्योंकि यहां पानी की आपूर्ति सीधे होती है। पानी को एकत्र करने की कोई व्यवस्था नहीं है। इतना ही नहीं, शहर के वे बाहरी इलाके जहां टैंकरों से पानी की आपूर्ति की जाती है, वहां पर भी पानी की किल्लत रही। बीसलपुर परियोजना के अधीक्षण अभियंता सुधांशु दीक्षित ने बताया कि मरम्मत का काम पूरा होने के बाद सूरजपुरा स्थित फिल्टर प्लॉन्ट से पंपिग शुरू कर जयपुर के लिए आापूर्ति शुरू कर दी गई है।

नहीं हो सकी टैंकरों से आपूर्ति
रविवार को कई इलाकों में पानी किल्लत सामने आई। वहीं शहर के बाहरी इलाकों में टैंकर से पानी की आपूर्ति प्रभावित हुई। ट्रांसपोर्ट नगर, ब्रह्मपुरी सहित अन्य पम्प हाउस पर दिन भर टैंकर खड़े रहे। दिल्ली रोड की कॉलोनियों, पृथ्वीराज नगर और खो नागोरियान, प्रताप नगर में टैंकरों से आपूर्ति नहीं हुई।

2400 ट्यूबवैल से की पानी की आपूर्ति
शहर की पानी की किल्लत न हो, इसके लिए जलदाय विभाग ने 2400 ट्यूबवैल से पानी की आपूर्ति करने का प्रयास किया। हालांकि आम दिनों की तुलना में लोगों के घरों में पानी कम आया। मानसरोवर, खातीपुरा, वैशाली नगर, गोपालबाड़ी, परकोटा में आपूर्ति नहीं हुई। इधर, दो दिन से शहर में बीसलपुर से पानी की आपूर्ति न होने से टैंकर से पानी डालने वालों ने कीमत बढ़ा दी। 250 रुपए में मिलने वाला पानी का टैंकर 350 से 400 रुपए तक में मिला।

pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned