वेतन कटौती से नाराज हुए कर्मचारी, पूरे प्रदेश में शुरू हुए विरोध प्रदर्शन

कटौती आदेश की प्रतियां जला कर किया विरोध
जलदाय विभाग

By: PUNEET SHARMA

Published: 12 Sep 2020, 08:24 AM IST


जयपुर
कोरोना संक्रमण के चलते सरकार खर्चों में कटौती कर रही है। सरकार की इस कवायद का विरोध कर्मचारी संगठन कर रहे हैं। शुक्रवार को वेतन कटौती और उपार्जित अवकाश के नकद भुगतान पर रोक लगाने के आदेशों का राजस्थान वाटर वर्कस कर्मचारी संघ ने विरोध जताया। कर्मचारी ज्योति नगर स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय पर एकत्रित हुए और वेतन कटौती के विरोध में सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कटौती आदेशों की प्रतियां जलाई। संघ के प्रदेश प्रवक्ता बाबूलाल शर्मा ने बताया कि चिकित्सा,पुलिस विभाग की तरह जलदाय कर्मियों को भी कटौती से मुक्त रखा जाए।

राज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण के कारण अधिकारियों और कर्मचारियों के वेतन कटौती के आदेश जारी किए है। कटौती के आदेशों से राज्य के कर्मचारी ज्यादा नाराज हैं। कर्मचारियों का कहना है कि कटौती से पहले सरकार को कर्मचारियों से पूछना चाहिए था। लेकिन सरकार ने एक तरफा निर्णय लिया है। कर्मचारियों को वेतन भी कम मिलता है और इस स्थिति में उनको आर्थिक परेशानियों का सामना करना पडेगा।

इससे पहले भी राज्य सरकार प्रदेश के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों का एक दिन का वेतन काटा चुकी है। राज्य सरकार का कहना है कि कोरोना संग्रमण के कारण राज्य की आर्थिक स्थिति ज्यादा ठीक नहीं है और वेतन कटौती और सरकारी खर्च कम करके स्थिति को सुधारा जा सकता है।

PUNEET SHARMA Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned