scriptWe fulfilled the promises we made: Gehlot | हमने जो वादे किए वो पूरे किए: गहलोत | Patrika News

हमने जो वादे किए वो पूरे किए: गहलोत

cm ashok gehlotजयपुर। सीएम अशोक गहलोत ने कहा हैं कि सरकार ने जो वादे किए वो पूरे किए है। कोरोना में शानदार काम किया है। तीन साल में हर विभाग में इतने काम हुए, इनको गिनाना संभव नहीं है, असंभव है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक व कोरोना चुनौती आई थी, दोनों का हमने डटकर सामना किया, पूरे प्रदेश ने हमारा साथ दिया।

जयपुर

Updated: December 18, 2021 06:34:28 pm

जयपुर। सीएम अशोक गहलोत ने कहा हैं कि सरकार ने जो वादे किए वो पूरे किए है। कोरोना में शानदार काम किया है। तीन साल में हर विभाग में इतने काम हुए, इनको गिनाना संभव नहीं है, असंभव है। उन्होंने कहा कि राजनीतिक व कोरोना चुनौती आई थी, दोनों का हमने डटकर सामना किया, पूरे प्रदेश ने हमारा साथ दिया।
jaipur
cm ashok gehlot
मुख्यमंत्री आवास पर कांग्रेस सरकार के तीन साल पूरे होने पर आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मुख्यमंत्री गहलोत ने दी प्रदेश को करोड़ों रूपए के विकास कार्यो की सौगातें दी। सीएम गहलोत ने कहा कि कोरोना में शानदार काम किया है। जरूरत पड़ने पर चार्टर प्लेन से दवाई मंगवाई। गहलोत ने कहा कि राजस्थान आजादी के वक्त क्या था,आज क्या है, जल जीवन मिशन से हर घर में जल पहुंचाएंगे। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि पहले बजट की घोषणा 87 फीसदी पूरी है। दूसरे बजट की 97 फीसदी घोषणा पूरी है। तीसरे बजट की 80 फीसदी से ज्यादा घोषणा अब तक पूरी है।
गहलोत ने कहा कि हमने वसुंधरा राजे के समय की कोई योजना बन्द नहीं की जबकि वसुंधरा आते ही हमारी योजना को बंद कर देती है। मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि राजस्थान आगे बढ़ा है। किसानों को हमारे फैसले से बड़ा फायदा हुआ। पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा कि सरकार ने जो वादा किया उनको पूरा किया है। प्रदेश में विकास की गंगा बह रही है। कोरोना में बेहतर प्रबंधन किया गया। समारोह में नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल ने की हाउसिंग बोर्ड की तारीफ दी। उन्होंने हाउसिंग बोर्ड के विभिन्न प्रोजेक्ट्स की जानकारी दी। धारीवाल ने कहा कि
अगले 2 साल में ज्यादा काम करके दिखाएंगे। सीएम गहलोत के नेतृत्व में प्रदेश में विकास तेजी से हुआ।
गहलोत ने दी सौगातें —
मुख्यमंत्री गहलोत ने समारोह में ऊर्जा, जल संसाधन, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, सार्वजनिक निर्माण, नगरीय विकास, स्वायत्त शासन, वन, कृषि, सहकारिता, डेयरी एवं उद्योग से सम्बन्धित विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इनमें करीब 8 हजार 500 करोड़ रूपए की लागत के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं करीब 3 हजार 800 करोड़ रूपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण किया। मुख्यमंत्री गहलोत 19 दिसम्बर को 500 से अधिक पुलिस थानों के स्वागत कक्ष, 12 नए पुलिस थाना भवन सहित गृह विभाग के अन्य लोकार्पण करेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री अनुप्रति कोचिंग योजना, अम्बेडकर डीबीटी वाउचर योजना, आई एम शक्ति उड़ान योजना, जागृति बैक टू वर्क योजना, करीब 200 महात्मा गांधी अंग्रेजी माध्यम विद्यालयों आदि का शुभारंभ भी करेंगे। इसके अलावा गहलोत महिला एवं बाल विकास, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता, अल्पसंख्यक कल्याण, टीएडी, स्कूल शिक्षा, उच्च शिक्षा, तकनीकी शिक्षा, कौशल एवं रोजगार, आपदा प्रबंधन, सूचना-प्रौद्योगिकी, ग्रामीण विकास एवं आयोजना आदि विभागों से सम्बन्धित योजनाओं, कार्यक्रमों एवं विकास कार्यों का शुभारम्भ, लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इनमें करीब 800 करोड़ रूपए के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं करीब 800 करोड़ रूपए की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण होगा। इस अवसर पर राज्य सरकार की उपलब्धियों पर आधारित लघु फिल्म्स का भी प्रदर्शन किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Cash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतहो जाइये तैयार! आ रही हैं Tata की ये 3 सस्ती इलेक्ट्रिक कारें, शानदार रेंज के साथ कीमत होगी 10 लाख से कमइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजमां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतShani: मिथुन, तुला और धनु वालों को कब मिलेगी शनि के दशा से मुक्ति, जानिए डेटइन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीराजस्थान में आज भी बरसात के आसार, शीतलहर के साथ फिर लौटेगी कड़ाके की ठंडPost Office FD Scheme: डाकघर की इस स्कीम में केवल एक साल के लिए करें निवेश, मिलेगा अच्छा रिटर्न
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.