राजस्थान में भारी बारिश होने के आसार , इन 22 जिलों के लिए जारी हुआ ALERT

अलग-अलग हिस्सों में दो दिन से अच्छी बारिश हो रही है। मौसम केंद्र जयपुुर के अनुसार बुधवार को पुर संभागों में कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश होने की संभावना है।

जयपुर

Updated: August 03, 2022 08:49:10 am

राजस्थान में मानसून फिर से सक्रिय होने लग गया है। अलग-अलग हिस्सों में दो दिन से अच्छी बारिश हो रही है। मंगलवार को बाड़मेर, चित्तौड़गढ़, करौली व उदयपुर में अच्छी बारिश हुई। बाड़मेर में महज कुछ घंटे में 69 मिमी पानी बरसा। वहीं चित्तौड़गढ़ में 57.5, करौली में 35.5 व उदयपुर में 16 मिमी बारिश दर्ज की गई। डूंगरपुर, बांसवाडा, जयपुर, जालोर व सिरोही में भी बारिश हुई। जयपुर में दोपहर तीन बजे आसमान में घने बादल छा गए। शहर के कई इलाकों में अच्छी बारिश हुई। जयपुर में बुधवार तड़के अच्छी बरसात हुई ।

तेज बारिश होने की संभावना:
मौसम केंद्र जयपुुर के अनुसार बुधवार को अजमेर, भरतपुर, जयपुर, कोटा व उदयपुर संभागों में कुछ स्थानों पर अच्छी बारिश होने की संभावना है। गुरुवार से प्रदेश में अधिकांश स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। केंद्र ने अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, सीकर, टोंक, उदयपुर, चूरू में तेज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

महुवा में 66 व बांदीकुई में 53 एमएम बारिश:
दौसा जिले के महुवा व बांदीकुई में मंगलवार को झमाझम बारिश हुई। इससे सड़कों पर पानी बह निकला। बारिश से मौसम खुशनुमा हो गया। युवाओं व बच्चों ने भीगकर आनंद लिया। जल संसाधन विभाग के अनुसार महुवा में 66 एमएम व बांदीकुई में 53 बारिश दर्ज की गई। वहीं दौसा में 5, मंडावर में 7 तथा सिकराय में 3 एमएम बारिश हुई। जिला मुख्यालय पर दोपहर में अचानक बादल छाए तथा कुछ मिनटों के लिए बारिश हुई। इससे पूर्व दिनभर लोगों का उमसभरी गर्मी व तीखी धूप से हाल-बेहाल हो गया।

बारिश के बाद मौसम सुहाना हो गया। वहीं जिले में औसत बारिश 647 एमएम की तुलना में 403 एमएम (62.32 प्रतिशत) हो चुकी है। फिलहाल जिले में अधिकतर बांधों में पानी की आवक के लिए झमाझम बारिश की दरकार है। जिले के सबसे बड़े बांध मोरेल का जलस्तर 13.5 फीट हो गया है। यह बांध अभी करीब 70 प्रतिशत खाली है। वहीं सिनोली में 3.7, झिलमिली 4.9, गेटोलाव 3.2, सिंथोली 1.3, माधोसागर 3.10, जगरामपुरा 2, रामपुरा 3, महेश्वरा 1.12, भांकरी व नामोलाव 4-4, सूरजपुरा 1 व उपरेड़ा बांध में 1.2 फीट जलभराव है। छोटे-बड़े 25 बांध अभी खाली पड़े हैं। जिले के बांधों में कुल क्षमता का अभी तक 14 प्रतिशत ही पानी आया है।

होम /जयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Nashik News: कंबल में लेटाकर प्रेग्‍नेंट महिला को पहुंचाया गया हॉस्पिटल, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरलबीजेपी अध्यक्ष ने LG को लिखा लेटर, कहा - 'खराब STP से जहरीला हो रहा यमुना का पानी, हो रहा सप्लाई'सलमान रुश्दी पर हमला करने वाले की ईरान ने की तारीफ, कहा - 'हमला करने वाले को एक हजार बार सलाम'58% संक्रामक रोग जलवायु परिवर्तन से हुए बदतर: प्रोफेसर मोरा ने बताया, जलवायु परिवर्तन से है उनके घुटने के दर्द का संबंध14 अगस्त स्मृति दिवस: वो तारीख जब छलनी हुआ भारत मां का सीना, देश के हुए थे दो टुकड़ेआरएसएस नेता इंद्रेश कुमार का बड़ा बयान, बापू की छोटी सी भूल ने भारत के टुकड़े करा दिएHimachal Pradesh: जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करवाने पर होगी 10 साल की जेल, लगेगा भारी जुर्मानाDGCA ने एयरपोर्ट पर पक्षियों के हमले को रोकने के लिए जारी किया दिशा-निर्देश
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.