युवा कांग्रेस का मास्क पहनो इंडिया अभियान,सभी राज्यों को टारगेट

राजस्थान में आज होगी अभियान की शुरुआत,प्रदेश कार्यकारिणी को एक लाख और जिला कार्यकारिणी 10-10 हजार का टारगेट ,युवा कांग्रेस के कार्यालय में आज से टेलर तैयार करेंगे मास्क

By: firoz shaifi

Updated: 28 Apr 2020, 10:29 AM IST

जयपुर। कोरोना वायरस के बचाव के लिए मुंह पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों की ओर से भी लोगों से मास्क पहनने की अपील की गई है। इधर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने जनता के बीच ज्यादा से ज्यादा मास्क वितरित करना का जिम्मा अपने हरावल दस्ते युवा कांग्रेस को दिया है।

एआईसीसी ने मास्क पहनो इंडिया अभियान के तहत ऑल इंडिया युवा कांग्रेस को कपड़े के एक करोड़ मास्क तैयार कर उन्हें जनता के बीच वितरित कने का टास्क दिया है तो वहीं ऑल इंडिया युवा कांग्रेस ने सभी राज्य इकाइयों को अपने-अपने स्तर पर मास्क तैयार करने का जिम्मा दिया दिया गया है।

प्रदेश में मास्क पहनो अभियान कैंपेन के तहत युवा कांग्रेस की प्रदेश कार्यकारिणी, लोकसभा क्षेत्र अध्यक्षों और विधानसभा क्षेत्र अध्यक्षों को कपड़े के मास्क तैयार कर उन्हें जनता के बीच वितरित करने के साथ ही उन्हें कोरोना से बचाव के लिए मास्क की अहमियत समझाते हुए जागरुक करने का काम काम भी दिया गया है।

राजस्थान को ये मिला टारगेट
ऑल इंडिया युवा कांग्रेस से लेकर प्रदेश इकाई से जुड़े पदाधिकारी सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए अपने-अपने कार्यालयों और घरों में टेलर के जरिए कपड़े के मास्क तैयार करवा रहे हैं। राजस्थान में इसकी शुरुआत आज से की जा ही है।

प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष और विधायक मुकेश भाकर ने बताया कि ऑल इंडिया युवा कांग्रेस की ओर से प्रदेश कार्यकारिणी को एक लाख और सभी जिला कार्यकारिणी को 10-10 हजार मास्क तैयार करने और उन्हें वितरित करने का टारगेट दिया गया है। भाकर ने कहा कि हमारा यही प्रयास है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों तक कपड़े से बनें मास्क पहुंचा सकें।

Corona virus
firoz shaifi Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned