scriptरबरबैंड्स को बना डाला वियरेबल! | Wearable Clothes Out of Rubber Bands | Patrika News

रबरबैंड्स को बना डाला वियरेबल!

locationजयपुरPublished: Mar 24, 2020 02:09:32 pm

Submitted by:

Amit Purohit

आर्ट स्टूडेंट री सकामोटो के स्टाइलिश परिधानों को देखते हुए, आपको लगता है कि वे भूरे रंग के यार्न से बने हैं, लेकिन आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि वास्तव में इनके कलेक्शन का हर एक पीस रबर बैंड से बुना हुआ है।

रबरबैंड्स को बना डाला वियरेबल!

रबरबैंड्स को बना डाला वियरेबल!

रचनात्मकता का कोई ओरछोर नहीं होता; खास तौर पर फैशन की दुनिया में हर एक चीज के कई इस्तेमाल हैं। हालांकि, आमतौर पर जिन वस्तुओं को फैशन आइटम में बदला जाता है, वे इतनी सामान्य नहीं होती, जैसे कि एक रबरबैंड। री सकामोटो ने कुछ ऐसा ही कमाल दिखाते हुए रबर बैंड्स को आश्चर्यजनक पोशाकों में बदल डाला।
री सकामोटो तामा आर्ट यूनिवर्सिटी टोक्यो की स्नातक स्टूडेंट हैं और अपनी थीसिस के लिए उन्होंने मामूली लेकिन बहुउपयोगी रबर बैंड पर ध्यान केंद्रित करने का फैसला किया। स्टेशनरी से लेकर इंप्रूव्ड रिस्ट स्ट्रैप तक, रबर बैंड का शाब्दिक रूप से सैकड़ों उपयोग हैं, लेकिन फैशनेबल कपड़ों के लिए ऐसा पहले कभी नहीं किया गया। सकामोटो के हाथ में आते ही हज़ारों भूरे रंग के रबर बैंड जैकेट से लेकर फ्रॉक तक में बदल गए हैं।
सकामोटो ने कहा कि उनका प्रोजेक्ट इस अहसास से प्रेरित था कि हम चीजों के पारम्परिक इस्तेमाल से आगे कैसे जा सकते हैं। युवा आर्ट स्टूडेंट का रबर कलेक्शन टोक्यो में जनवरी माह में आयोजित हुई एक समूह प्रदर्शनी के भाग के रूप में प्रदर्शित किया गया था और उनके रबड़ के कपड़ों ने सबका ध्यान खींचा। प्रदर्शनी बहुत पहले समाप्त हो गई है, लेकिन आप उनके ट्विटर हैंडल sakamoto_entame को फॉलो करके इस तरह के असामान्य फैशन के साथ री की प्रगति का आगे भी पीछा कर सकते हैं
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो