scriptVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टि | weather alert,Rain in Rajasthan,hailstorm and cold winds | Patrika News

VIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टि

locationजयपुरPublished: Jan 20, 2022 03:25:36 pm

Submitted by:

Vinod Chauhan

weather alert: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा, जिसके चलते बारिश का दौर शुरू होगा। 21 जनवरी को कई स्थानों पर बारिश और 22 जनवरी को बारिश के साथ ओलावृष्टि भी होगी

weather alert: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो जाएगा, जिसके चलते बारिश का दौर शुरू होगा। 21 जनवरी को कई स्थानों पर बारिश और 22 जनवरी को बारिश के साथ ओलावृष्टि भी होगी। बारिश का दौर तीन दिन तक जारी रहने की संभावना जताई जा रही है। उधर, गुरुवार को भी भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। संभावना जताई जा रही है कि बारिश का दौर खत्म होते ही शीतलहर फिर से लौटेगी और प्रदेश एक बार फिर से सर्द हवाओं की गिरफ्त में होगा।

मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक आर.एस. शर्मा के अनुसार राजस्थान में शुक्रवार को पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा और उसके चलते कोई स्थानों पर बारिश का दौर शुरू होगा, जो दिन तक असर दिखाएगा। इसके चलते शुक्रवार को 12 जिलों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। उधर, शनिवार को बारिश और ओलावृष्टि का जोर रहेगा। जिसके चलते 16 जिलों में बारिश और 5 जिलों मेंं ओलावृष्टि की संभावना है।

इन जिलों में 21 को बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 21 जनवरी को अजमेर, भीलवाड़ा, बूंदी, सीकर, झुंझुनूं, टोंक, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर, जोधपुर, पाली जिले में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में 22 को बारिश
मौसम विभाग के अनुसार 22 जनवरी को अजमेर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, जयपुर, झुंझुनूं, करौली, सीकर, सवाईमाधोपुर, टोंक, बीकानेर, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़ और नागौर में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में 23 को बारिश
मौसम विभाग की माने तो 23 जनवरी को भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश की संभावना है।

इन जिलों में 22 को होगी ओलावृष्टि
मौसम विभाग की माने तो 22 जनवरी को जयपुर, झुंझनूं, सीकर, अलवर और चूरू जिले में कहींं-कहीं ओलावृष्टि की संभावना है।

 

https://youtu.be/NFeo3LuQKC4

क्या कहता है मौसम का पूर्वानुमान
20 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, मेघगर्जन व बारिश की संभावना।
21 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, मेघगर्जन व बारिश की संभावना।
22 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने, मेघगर्जन व बारिश की संभावना।
23 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना।
24 आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
25 आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।
26 आसमान मुख्यतः साफ रहने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो