scriptWeather dry in the state, the effect of sun god's heat continues | प्रदेश में मौसम शुष्क, सूर्यदेव की तपिश का असर बरकरार | Patrika News

प्रदेश में मौसम शुष्क, सूर्यदेव की तपिश का असर बरकरार

कल शाम से सक्रिय होने लगेगा प्रदेश में नया पश्चिमी विक्षोभ

जयपुर

Published: May 01, 2022 11:35:14 am

जयपुर. सूर्यदेव के तीखे तेवर और लू के थपेड़ों का असर राजधानी जयपुर समेत पूरे प्रदेश के मौसम में बरकरार है। पांच से अधिक जगहों का पारा 45 डिग्री के पार दर्ज किया गया है। वहीं एक से दो दिनों में पारे में बढ़ोतरी का दौर हावी रहेगा। मंगलवार से विभिन्न जगहों पर नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से आंधी और बारिश होने की संभावना जताई जा रही है। इस दौरान तापमान में चार डिग्री की गिरावट हो सकती है। इससे प्रदेश के ज्यादातर शहरों का पारा 40 डिग्री के करीब आ सकता है। प्रदेश में एक दो दिन पारे में उतार-चढ़ाव देखा जा सकता है। आंधी और बारिश से तापमान भी कम होगा।
प्रदेश में मौसम शुष्क, सूर्यदेव की तपिश का असर बरकरार
प्रदेश में मौसम शुष्क, सूर्यदेव की तपिश का असर बरकरार
पश्चिमी विक्षोभ देगा राहत
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान के उत्तरी और पश्चिम-उत्तरी क्षेत्र में तीन मई से एक मजबूत पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे बीकानेर, जोधपुर और जयपुर संभाग के कुछ इलाकों में आंधी के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस दौरान बीकानेर, चूरू, जोधपुर, गंगानगर, झुंझुनूं, नागौर और हनुमानगढ़ जिले में बरसात होने का अनुमान लगाया जा रहा है। इससे कुछ दिन तक तापमान में गिरावट देखी जा सकती है। साथ ही लू थपेड़ों से भी राहत मिलेगी। प्रदेशभर में पिछले कई दिनों से लोग परेशान हो रहे थे। अब उन्हें मौसम में परिवर्तन होने से हल्की राहत मिल सकती है।
प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में बीते 24 घण्टे में सबसे अधिक पारा गंगानगर का 46, धौलपुर का 46.3,चूरू का 45.5, पिलानी का 45.7, फलौदी का 45.6, जयपुर का 42.4, अलवर का 44.4, बाड़मेर का 45.1, जैसलमेर का 45.9, बीकानेर का 45.2 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.