मौसम अपडेट: आगामी 48 घंटे में बढ़ेगा सर्दी का असर, इन जिलों में हो सकती है बारिश

बीते सात दिन बाद एक बार फिर से गुरूवार रात से मौसम का मिजाज एकदम बदला हुआ है। बीते दिन दिनभर बादलाें की आवाजाही के बीच शुक्रवार सुबह हल्की धूप और ठंडी हवाओं का दौर देखने को मिल रहा है।

By: santosh

Updated: 05 Feb 2021, 10:20 AM IST

जयपुर. जयपुर समेत प्रदेशभर में बीते सात दिन बाद एक बार फिर से गुरूवार रात से मौसम का मिजाज एकदम बदला हुआ है। बीते दिन दिनभर बादलाें की आवाजाही के बीच शुक्रवार सुबह हल्की धूप और ठंडी हवाओं का दौर देखने को मिल रहा है।

इसके साथ ही जयपुर के आसपास की जगहों के अलावा जगतपुरा, मानसरोवर, टोंक रोड सहित अन्य जगहों पर कोहरा छाया हुआ है। अन्य जगहों पर दिल्ली हाइवे पर घना केाहरा छाने से वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई।

माैसम विभाग के अनुसार शुक्रवार काे हल्के बादल छाए रहेंगे, कुछ जगहों पर हल्की बूंदाबांदी के आसार रहेंगे। इनमें सीकर, भरतपुर, अलवर सहित अन्य जगहों पर आगामी दो दिनों में बारिश हो सकती है। साथ ही अगले सप्ताह से एक बार फिर से कड़ाके की सर्दी का दौर शुरू होगा। इससे तापमान में भी गिरावट होना तय है।

परिसंचरण तंत्र का असर
माैसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षाेभ का असर कम हाे गया है, शुक्रवार काे हल्के बादल छाए रहने का अनुमान है। इसके बाद पारा 3 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरने का भी अनुमान रहेगा। बीते 24 घंटे की बात की जाए तो फिर से रात का पारा पांच से छह डिग्री तक गिर गया है। चक्रवती परिसंचरण तंत्र के सक्रिय होने से मौसम का मिजाज बदल रहा है।

लुढ़कने लगा तापमान
जयपुर की बात की जाए तो शुक्रवार सुबह का तापमान फिर तीन डिग्री गिरकर 12 डिग्री पर पहुंचा, वहीं जयपुर के जोबनेर का पारा तीन डिग्री गिरकर बीती रात को 6.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इसके साथ ही एक बार फिर माउंटआबू में पारा जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच चुका है। गाड़ियों की छतों पर हल्की बर्फ की परत जम गई। वहीं लोग अलाव जलाकर सर्दी से बचने का जतन कर रहे हैं। इसके अलावा सीकर के फतेहपुर में रात का पारा बीते 24 घंटे में 6.8 डिग्री गिरकर महज 3 डिग्री दर्ज किया गया।

rain forecast

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned