scriptसर्दी पकड़ेगी रफ्तार दो दिन बारिश के आसार | weather in rajasthan | Patrika News

सर्दी पकड़ेगी रफ्तार दो दिन बारिश के आसार

locationजयपुरPublished: Nov 06, 2019 10:12:44 am

Submitted by:

anand yadav

पूर्वी राजस्थान के 11 जिलों में बारिश होने की संभावनाजम्मू कश्मीर,हिमाचल प्रदेश में हुई बर्फबारीप्रदेश में रात के तापमान में गिरावट के संकेत

weather_news.jpg

Weather

जयपुर। नवंबर के पहले पखवाड़े में प्रदेश में सर्दी के तेवर तीखे होने वाले हैं। जम्मू कश्मीर व हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में सीजन की बर्फबारी शुरू हो गई है और उत्तरी हवाएं तेज रफ्तार से चलने पर रात के अलावा दिन के तापमान में गिरावट सर्दी बढ़ाएगी। वहीं जम्मू कश्मीर में सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के असर से अगले 48 घंटे में पूर्वी राजस्थान के 11 जिलों समेत जम्मू कश्मीर,हिमाचल प्रदेश,गुजरात, सौराष्ट और कच्छ के कई इलाकों में तेज व हल्की से मध्यम बारिश होने पर सर्दी के तेवर और तीखे होने के संकेत मौसम विभाग ने दिए हैं।
अरब सागर में सक्रिय चक्रवात तूफान ‘महा’के असर से गुजरात समेत प्रदेश के दक्षिण पश्चिमी जिलों में अगले 24 घंटे में 40—50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से समुद्री हवाएं चलने पर मौसम में ठंडक बढ़ने की उम्मीद है।
मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अगले 48 घंटे में प्रदेश में कोटा,बारां, बूंदी,झालावाड़,उदयपुर,राजसमंद, सिरोही, डूंगरपुर,प्रतापगढ़,चित्तौड़गढ़,बांसवाड़ा और भीलवाड़ा में मेघगर्जन,आकाशीय बिजली गिरने व एक दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।
बीते 24 घंटे में प्रदेश के मैदानी इलाकों में रात के तापमान में हुई गिरावट से रात में मौसम सर्द रहा। राजधानी जयपुर में भी आज सुबह छह बजे अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ वहीं आज तड़के से शहर में छितराए बादलों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज छितराए बादल छाए रहने व दिन का तापमान 31 डिग्री सेल्सियस के आस पास रहने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो