scriptजम्मू कश्मीर की बर्फबारी बढ़ाएगी हाड़कंपाने वाली सर्दी | weather in rajasthan,weather in jaipur | Patrika News

जम्मू कश्मीर की बर्फबारी बढ़ाएगी हाड़कंपाने वाली सर्दी

locationजयपुरPublished: Nov 19, 2019 06:08:35 pm

Submitted by:

anand yadav

अगले 24 घंटे में जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी बारिश का अनुमानमैदानी इलाकों में सर्दी के तेवर तीखे होने की संभावनादिन व रात के तापमान में औसत से नीचे रहा पारा

weather

weather

जयपुर। उत्तरी हवा के असर से रात के अलावा अब दिन के तापमान में हो रही गिरावट से सर्दी के तेवर प्रदेश में तीखे होने लगे हैं। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी और कुछ इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि होने का पूर्वानुमान जारी किया है। वहीं हिमाचल प्रदेश के कुछ इलाकों में भी बारिश होने की संभावना है। ऐसे में प्रदेश के मैदानी इलाकों में अगले दो तीन दिन में तेज रफ्तार से सर्द हवा चलने व सर्दी के तेवर और तीखे होने की संभावना है।
फिलहाल बीते चौबीस घंटे में प्रदेश के ज्यादातर भागों में रात में पारा औसत से कम दर्ज हुआ वहीं दिन के तापमान में भी अब गिरावट होने लगी है। शेखावाटी अंचल समेत चूरू व श्रीगंगानगर में दिन व रात में सर्दी के तेवर तीखे बने हुए हैं। सोमवार को राजधानी जयपुर में दिन में पारा औसत से दो डिग्री कम रहा वहीं रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज हुई। आज सुबह शहर में छितराए बादलों की आवाजाही रही और हवा की थमी रफ्तार के कारण सुबह सर्दी का जोर आंशिक रूप से कम रहा है। शहर में आज सुबह छह बजे अधिकतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज दिन और रात के तापमान में एक दो डिग्री तक गिरावट होने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो