मैदानों तक पहुंची पहाड़ों की सर्दी

मैदानी इलाकों में बदला मौसम
छितराई बौछारों से सर्द हुआ मौसम
सुबह शाम में छाई धुंध, सर्दी के रहे तीखे तेवर
अगले 24 घंटे में 12 जिलों में बारिश होने के आसार

By: anand yadav

Updated: 27 Nov 2019, 09:46 AM IST

जयपुर। पहाड़ों से उतर कर अब सर्दी प्रदेश के मैदानी इलाकों में दस्तक देने लगी है। प्रदेश के कई जिलों में बादलों की आवाजाही बनी हुई है और मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में प्रदेश के 12 जिलों में बारिश होने की चेतावनी दी है। जिसके चलते अगले दो तीन दिनों में प्रदेश में हाड़कंपाने वाली ठंड का असर होना तय है। दूसरी तरफ प्रदेश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में पश्चिमी विक्षोभ के असर से अब भी बादल छाए हुए हैं और तेज रफ्तार से चल रही पुरवाई हवा के असर से सुबह शाम में मौसम सर्द बना हुआ है। वहीं सुबह शाम में प्रदेश के पूर्वोत्तर इलाकों में धुंध का असर भी धीमी गति से बढ़ रहा है।
मौसम विभाग के अनुसार जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में अगले 24 घंटे में बारिश बर्फबारी और कुछ इलाकों में ओलावृष्टि होने की संभावना है। ऐसे में मौसम का मिजाज बदलने व मैदानी इलाकों में हाड़कंपाने वाली सर्दी का असर भी बढ़ने के आसार हैं।
प्रदेश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में बादलों की आवाजाही बनी हुई है और राजधानी जयपुर समेत प्रदेश के 12 जिलों में अगले 24 घंटे में कहीं कहीं छितराई बौछारें गिरने व दिन और रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है।
जयपुर में आज सुबह छह बजे अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहा वहीं सुबह 13 किलोमीटर प्रतिघंटे की गति से चली पुरवाई हवा से मौसम ठंडा रहा। हालांकि शहर में आज सुबह छितराए बादलों की रही आवाजाही से बारिश होने की संभावना है।

आज इन जिलों में बारिश होने के आसार
पूर्वी राजस्थान— अजमेर,अलवर,जयपुर,भीलवाड़ा,झुंझुनूं, सीकर
पश्चिमी राजस्थान— बीकानेर,चूरू, हनुमानगढ़,जोधपुर,नागौर,श्रीगंगानगर

anand yadav Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned