scriptमैदानों में हाड़कंपाती सर्दी,धोरों में जमी बर्फ | weather in rajasthan,weather in jaipur | Patrika News

मैदानों में हाड़कंपाती सर्दी,धोरों में जमी बर्फ

locationजयपुरPublished: Dec 04, 2019 11:40:26 am

Submitted by:

anand yadav

सीकर के फतेहपुर में आज 2.0 डिग्री सेल्सियस रहा न्यूनतम तापमान गलन और सर्दी से जनजीवन हो रहा है प्रभावितजयपुर में भी तीखे रहे सर्दी के तेवर

weather latest update december 2019 in madhya pradesh

weather latest update december 2019 in madhya pradesh

जयपुर। प्रदेश में हाड़कंपाती सर्दी का असर रफ्तार पकड़ रहा है। हालांकि अभी कोहरे का असर मैदानी इलाकों में कम रहा है लेकिन उत्तर से आने वाली सर्द हवा के कारण दिन और रात के तापमान में हो रहे उतार चढ़ाव से सर्दी के तेवर तीखे बने हुए हैं। जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बर्फबारी हो रही है और पहाड़ों से उतर कर मैदानों तक पहुंच रही सर्द हवा के कारण प्रदेशवासियों को गलन और ठिठुरन महसूस होने लगी है। सीकर के फतेहपुर स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र के अनुसार कस्बे में बीती रात पारा 2.0 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ जो मैदानी इलाकों में सबसे कम रहा है।
मौसम विभाग के अनुसार उत्तरी राज्यों में हो रही भारी बर्फबारी के कारण उत्तरी सर्द हवा से मौसम का मिजाज सर्द रहा है। वहीं दूसरी तरफ अगले 48 घंटे में उत्तर प्रदेश के उत्तर पश्चिमी इलाकों में घने कोहरे का असर प्रदेश के पूर्वोत्तर जिलों में भी होने की संभावना है। प्रदेश के मैदानी इलाकों में हाड़कंपाती सर्दी के कारण जनजीवन प्रभावित हो रहा है वहीं देरशाम तक सड़कों पर लोगों की आवाजाही भी कम होने लगी है। राजधानी जयपुर में आज सुबह हवा की थमी रफ्तार के बावजूद गलन और सर्दी से शहरवासियों को राहत नहीं मिली। हालांकि आज सुबह छह बजे शहर का अधिकतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रेकॉर्ड हुआ लेकिन फिर भी शहर में सर्दी के तेवर तीखे बने रहे हैं। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज दिन और रात के तापमान में आंशिक गिरावट होने व दिन में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो