scriptअब धूजणी छुड़ाएगी सर्दी…. | weather in rajasthan,weather in jaipur | Patrika News

अब धूजणी छुड़ाएगी सर्दी….

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2019 12:48:32 pm

Submitted by:

anand yadav

प्रदेश में मौसम का मिजाज बदलने का पूर्वानुमान अगले 48 घंटे में चक्रवाती तंत्र सक्रिय होने के संकेतदक्षिण पश्चिमी राजस्थान में अंधड़,बारिश व ओलावृष्टि होने की संभावना दिन में धूप की चुभन तो रात में महसूस हो रही गलन

rajasthan weather

सर्दी बेअसर,गर्मी ने पकड़ी रफ्तार

जयपुर। प्रदेश में दिन में नर्म रहे सर्दी के तेवर तीखे होने वाले हैं। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे में उत्तरी राज्यों में सक्रिय होने वाले पश्चिमी विक्षोभ के असर से प्रदेश के दक्षिण पश्चिमी इलाकों में चक्रवाती तंत्र के कारण दस जिलों में अगले तीन चार दिन में अंधड़ व बारिश के साथ ओलावृष्टि होने की चेतावनी दी है। ऐसे में सप्ताह के मध्य तक प्रदेश में हाड़कंपाने वाली सर्दी का असर बढ़ने की संभावना है।
बीते चौबीस घंटे में प्रदेश में रात के तापमान में उतार चढ़ाव रहा जबकि दिन में धूप की तीखी चुभन महसूस हुई। शेखावाटी अंचल में बीती रात पारे में बढ़ोतरी हुई लेकिन फिर फिर भी पारा औसत से कम रहा। फतेहपुर स्थित कृषि अनुंसधान केंद्र पर बीती पारा 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया । राजधानी जयपुर में आज सुबह चली पुरवाई हवा ने शहरवासियों को ठिठुरन का अहसास कराया। शहर के बाहरी इलाकों में हल्की धुंध भी आज सुबह छाई वहीं हवा में नमी ज्यादा होने के कारण मौसम सर्द रहा। आज सुबह छह बजे शहर का अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ है। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज आसमान साफ रहने व रात के तापमान में आंशिक गिरावट होने की संभावना है।
11—13 दिसंबर तक इन जिलों में बारिश— ओलावृष्टि के आसार
जयपुर स्थित मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर,चूरू, हनुमानगढ़,जोधपुर, नागौर और श्रीगंगानगर में बारिश व कुछ इलाकों में अंधड़ के साथ ओलावृष्टि होने की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो