scriptसर्दी ने पकड़ी रफ्तार,गलन ने छुड़ाई धूजणी | weather in rajasthan,weather in jaipur | Patrika News

सर्दी ने पकड़ी रफ्तार,गलन ने छुड़ाई धूजणी

locationजयपुरPublished: Dec 10, 2019 01:55:27 pm

Submitted by:

anand yadav

गुलाबीनगर में आज सुबह छाया कोहराहवा में नमी से महसूस हुई गलन वाली सर्दी अगले दो तीन दिन सर्दी के तेवर तीखे रहने की संभावना

जयपुर। पहाड़ों से उतरकर सर्द हवा अब प्रदेश के मैदानी इलाकों में पहुंचने लगी है। मैदानी इलाकों में रात में पारा सामान्य से कम दर्ज हो रहा है वहीं सुबह शाम में कोहरे का असर भी अब बढ़ने लगा है। बीते चौबीस घंटे में प्रदेश के अधिकांश इलाकों में रात में पारा सामान्य से कम रहा है वहीं मौसम विभाग ने अगले 48 घंटे प्रदेश के उत्तरी और दक्षिण पश्चिमी इलाकों में मेघगर्जन के साथ बौछारें गिरने व हाड़कंपाने वाली सर्दी का असर रहने की चेतावनी दी है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले तीन दिन प्रदेश के करीब दस जिलों में मावठ होने के आसार हैं।
बीते चौबीस घंटे में शेखावाटी अंचल समेत कई इलाकों में सर्दी का जोर रहा। सीकर के फतेहपुर स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र पर आज न्यूनतम तापमान 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। वहीं चूरू व श्रीगंगानगर में भी रात में पारा सामान्य से कम दर्ज किया गया।
राजधानी जयपुर में आज बाहरी इलाकों में कोहरा छाया। हवा में नमी ज्यादा होने के कारण शहरवासियों को गलन वाली सर्दी सुबह महसूस हुई। हालांकि सुबह छह बजे शहर का अधिकतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस रहा लेकिन फिर भी सर्दी के तीखे तेवर के चलते सूर्योदय से पहले शहरवासी घरों में दुबके रहे। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार शहर में आज दिन में मौसम शुष्क रहने व रात के तापमान में आंशिक गिरावट होने की संभावना है।
प्रमुख शहरों का आज का न्यूनतम तापमान
जयपुर— 10.2
अजमेर—10.4
सीकर— 7.0
पिलानी— 6.8
चूरू— 7.2
श्रीगंगानगर— 7.1
बीकानेर— 9.3
जोधपुर— 11.7
डबोक— 9.2
जैसलमेर— 11.3
बाड़मेर— 12.8
माउंट आबू— 4.0
कोटा— 11.0
— तापमान डिग्री सेल्सियस में

11—13 दिसंबर तक इन जिलों में बारिश— ओलावृष्टि के आसार
अलवर, भरतपुर, झुंझुनूं, सीकर, बीकानेर,चूरू, हनुमानगढ़,जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो