scriptमौसम भी दे रहा कोरोना का साथ | Weather is also supporting Corona | Patrika News

मौसम भी दे रहा कोरोना का साथ

locationजयपुरPublished: Mar 21, 2020 05:32:46 pm

Submitted by:

jagdish paraliya

पूरे सप्ताह रहेगा बादल व बरसात का दौर

Weather is also supporting Corona

Cloudy and rainy season will be there for the whole week

जोधपुर. कोरोना संक्रमण के लिहाज से अगला सप्ताह महत्वपूर्ण है, लेकिन इस दरम्यान मौसम भी हमारा साथ नहीं देगा। जाते-जाते मार्च के अंतिम सप्ताह में भी बादल-बरसात का मौसम रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार ताजा पश्चिमी विक्षोभ 23 मार्च को देश के उत्तरी हिस्से से टकराएगा, जिसके कारण बादलों की आवाजाही के साथ कुछ स्थानों पर बरसात होगी। जोधपुर सहित मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में रविवार से बादलों की आवाजाही शुरू हो जाएगी। मंगलवार-बुधवार को कुछ स्थानों पर छींटे गिर सकते हैं। अगले शुक्रवार तक ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इसके कारण दिन का तापमान फिर से 30 डिग्री के आसपास आ जाएगा।
कोरोना: कैदियों को शिफ्ट कराया
जालोर. कोरोना वायरस के चलते जालोर जिला कारागार से शुक्रवार को 50 बंदियों को जैसलमेर कारागार में शिफ्ट कर दिया। इससे पहले गुरुवार तक जालोर कारागार में 95 बंदी थे, जबकि जालोर कारागार की क्षमता ही लगभग 60 बंदियों की है। वहीं प्रतापगढ़ जेल में भी चित्तौडग़ढ़ से 40 बंदियों को शिफ्ट किया। नागौर जेल से 20 कैदियों को बीकानेर शिफ्ट किया। टोंक में अजमेर से शिफ्ट किए गए 100 बंदियों की स्क्रीनिंग की गई। वहीं भीलवाड़ा से आए बंदियों को दौसा भेज दिया गया।
सेनेटाइजर के नाम पर केमिकल बेच रहे
बांसवाड़ा . कोरोना के भय के चलते बढ़ी मांग और मास्क और सेनेटाइजर की सप्लाई नहीं होने पर बाजार में इसका बेजा लाभ लेने के लिए कुछ लोग सक्रिय हो गए हैं। शहर में इसकी एक सूचना पर चिकित्सा, रसद और अन्य विभागों की संयुक्त टीम ने गांधी मूर्ति के पास एक दुकान पर शुक्रवार शाम को छापा मारा और यहां प्लास्टिक की बोतलों में सेनेटाइजर के नाम पर केमिकल भरकर बेचते पकड़ा।
पीएमओ कार्यालय से लीक हुई रिपोर्ट
सिरोही . प्रमुख चिकित्सा अधिकारी सिरोही के कार्यालय से 19 मार्च को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निदेशक को भेजे एक पत्र के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद महकमे में हड़कंप मच गया। इस पत्र में सरूपगंज निवासी एक युवक को ्रह्य4द्वश्चह्लशद्वद्गह्लद्बष् (कोविड-19) पाए जाने का हवाला है, लेकिन सीएमएचओ का कहना है कि मेडिकल की भाषा में जो लिखा गया है उसका अर्थ यह होता है कि उसे कोविड-१९ नहीं है।
एयरपोर्ट पर बिना स्क्रीनिंग करवाए भागा
बीकानेर/श्रीडूंगरगढ़. दुबई से लौटा एक व्यक्ति दिल्ली एयरपोर्ट पर बिना स्क्रीनिंग करवाए वहां से भाग गया। उसे श्रीडूंगरगढ़ के पास पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पकड़ लिया। जानकारी के अनुसार श्रीडूंगरगढ़ के बिग्गाबास में मदीना मस्जिद के पास रहने वाला युवक गुरुवार को दुबई से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा था। वहां पर पूरी स्क्रीनिंग से पहले ही युवक अपना पासपोर्ट वहीं छोड़ कर गायब हो गया। इस पर दिल्ली एयरपोर्ट की सूचना के बाद युवक की तलाशी शुरू की गई। इसके बाद पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शुक्रवार सुबह श्रीडूंगरगढ़ में उसके घर से दस्तयाब कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो