प्रदेश में बदला मौसम: अंधड़ ने झिंझोड़ा, बारिश से राहत

बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया और आवागमन भी बाधित रहा। कई जगह अंधड़ और बिजली गिरने से 8 की मौत हो गई।

By: Priyanka Yadav

Published: 07 Jun 2018, 01:18 PM IST

जयपुर. प्रदेश के कई हिस्सों में बुधवार को एकाएक मौसम ने पलटा खाया। भीषण गर्मी और लू से तप रहे इन इलाकों में अंधड़ के बाद आई बारिश से राहत मिली है। अलवर में सर्वाधित 71 एमएम बारिश रिकॉर्ड की गई है। बारिश के बाद सड़कों पर पानी भर गया और आवागमन भी बाधित रहा। कई जगह अंधड़ और बिजली गिरने से 8 की मौत हो गई।

 

धौलपुर : बिजली गिरने से 3 की मौत

सैंपऊ (धौलपुर). सैंपऊ उपखंड के गांव सूअरी खेड़ा सुबह शशि व कंचनपुर थाना क्षेत्र के गांव खादर में मुंशी की मौत हो गई। सैंपऊ में भरतपुर में बिजली गिरने से पाली निवासी सूजाराम की मौत हो गई।

 

फलोदी में पारा 47.2

जोधपुर. मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में बुधवार को भी गर्मी ने तपाया। जोधपुर के फलोदी में तापमान 47.2 डिग्री सेल्सियस रहा। बाड़मेर में अधिकतम 44.9 डिग्री तथा जैसलमेर में 44.4 डिग्री सेल्सियस रहा।

 

हाड़ौती में लू और बारिश

कोटा. हाड़ौती में भी मौसम बदला। बारां जिले के आंशिक क्षेत्रों में सुबह हल्की बरसात हुई। बारां में तेज धूप व लू के थपेड़ों से लोगों का बुरा हाल रहा। देवरी, मुंडियर, शाहाबाद क्षेत्र में सुबह कुछ देर बारिश हुई। झालावाड़ जिले में उमस भरी गर्मी से परेशानी हुई। हरनावदाशाहजी क्षेत्र में मंगलवार को तूफान से खडिया निवासी दीपक की मौत हो गई, जबकि विमला घायल हो गई।

 

अलवर : 71 एमएम बारिश, सड़कें लबालब

अलवर. जिले में बुधवार सुबह झमाझम से लोगों को गर्मी से राहत मिली। शहर में 71 एमएम बारिश दर्ज की गई। रामगढ़, तिजारा, बानसूर, बहरोड़, मालाखेड़ा, कोटकासिम आदि में मध्यम से तेज वर्षा हुई। पहली बारिश में ही सिलीसेढ़ में पानी का गेज एक इंच बढ़ गया। सिलीसेढ़ में पहले 14 फीट 6 इंच पानी था, जो बढ़कर 14 फीट 7 इंच हो गया।

 

श्रीगंगानगर : अंधड़ और बारिश

श्रीगंगानगर. क्षेत्र में मंगलवार रात बारिश से पहले तेज अंधड़ आया। अंधड़ के चलते पेड़ टूट गए और खंभे गिर गए। सदर थाना इलाके में साहुवाला के पास तेज आंधी के दौरान सड़क पर पेड़ गिरने से बाइक सवार ईश्वर की मौत हो गई तथा साथी मंजीत घायल हो गया।

Priyanka Yadav
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned