scriptराजस्थान के दस जिलों में होगी बारिश, बादल छाए रहेंगे, आंधी भी चलेगी | Weather News: Rain in Ten Districts of Rajasthan, Western Disturbance | Patrika News

राजस्थान के दस जिलों में होगी बारिश, बादल छाए रहेंगे, आंधी भी चलेगी

locationजयपुरPublished: May 21, 2022 12:48:21 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

Weather News: जयपुर. तेज गर्मी के बीच अब राहत की बौछार होने से लोगों को कुछ दिनों के लिए तपन से छुटकारा मिलेगा।

Weather Update- पश्चिमी राजस्थान में तेज हवाएं, धूलभरी आंधी हवा चलने की संभावना

Weather Update- पश्चिमी राजस्थान में तेज हवाएं, धूलभरी आंधी हवा चलने की संभावना

Weather News: जयपुर. तेज गर्मी के बीच अब राहत की बौछार होने से लोगों को कुछ दिनों के लिए तपन से छुटकारा मिलेगा।
भीषण गर्मी का असर पूरे राजस्थान में हावी है। इसके असर के चलते राजस्थान में तापमान कई रिकॉर्ड तोड़ रहा है। आलम यह है कि लू चलने के साथ ही शहर—शहर गर्मी के असर से सन्नाटा पसरा हुआ है। तेज गर्मी से आमजन को रविवार से थोड़ी राहत मिलेगी।
मौसम विभाग के मुताबिक राजस्थान में शनिवार शाम से फिर से नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से 25 मई शुरू होने वाले नौतपा से पहले गर्मी का असर थोड़ा कम रहेगी। इस बीच बीते सालों की बात की जाए तो मई के पहले पखवाड़े से ही तेज गर्मी ने आमजन को काफी परेशान किया।

https://youtu.be/2qeK7vrfelQ

 

इन जिलों में तेज अंधड़ चलने की चेतावनी
जयपुर मौसम केंद्र केंद्र के मुताबिक शनिवार से तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी और हीट वेव से राहत मिलेगी। राज्य के उत्तरी भागों में कहीं-कहीं मेघ गर्जन के साथ आंधी और हल्की बारिश की संभावना है। जोधपुर, बीकानेर संभाग के जिलों में तेज अंधड़ भी चलने की आशंका है।
यहां के लिए अलर्ट
मौसम विभाग जयपुर केंद्र के प्रभारी आरएस शर्मा ने बताया कि बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, झुंझुनूं और अलवर के कुछ हिस्से में बारिश होगी। साथ ही रविवार को जयपुर, सीकर, दौसा, भरतपुर और धौलपुर जिलों के बादल छाने, आंधी चलने और कहीं-कहीं हल्की बरसात होने की संभावना है।
प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में बीते 24 घंटे में सबसे अधिक पारा धौलपुर का 47.8, करौली का 47.1, चित्तौड़ का 46, कोटा का 45.9, जयपुर का 44.6, अलवर का 45.3, बाड़मेर का 44.7, वनस्थली का 46.2, श्रीगंगानगर का 45.6, जैसलमेर का 45.2,सीकर का 44, पिलानी का 46.7, फलौदी का 45.4, बीकानेर का 46.4, चूरू का 46.4, नागौर का 45.8 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो