scriptWeather News Rajasthan: आज 5 से अधिक जिलों में भारी बारिश होने की संभावना | Weather News Rajasthan, weather news today | Patrika News

Weather News Rajasthan: आज 5 से अधिक जिलों में भारी बारिश होने की संभावना

locationजयपुरPublished: Sep 22, 2021 11:33:25 am

Submitted by:

santosh

Weather News Rajasthan: आश्विन मास में मेघ बरसने का सिलसिला प्रदेश में लगातार जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के ऊपर कम दबाव का तंत्र के सक्रिय होने के चलते बारिश का दौर अभी जारी रहेगा।

जयपुर । Weather News Rajasthan: आश्विन मास में मेघ बरसने का सिलसिला प्रदेश में लगातार जारी है। मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्थान के ऊपर कम दबाव का तंत्र के सक्रिय होने के चलते बारिश का दौर अभी जारी रहेगा। बुधवार को राजसमंद, उदयपुर, भीलवाड़ा, बाड़मेर और जोधपुर में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ Heavy Rain का यलो अलर्ट जारी किया गया है। कल भीलवाड़ा, राजसमंद जिलों में कहीं कहीं मेघगर्जन के साथ भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें: ‘बेरोजगारों को रोजगार और भत्ता देने के वायदे पर खरी नहीं उतरी गहलोत सरकार’

इधर जयपुर, अजमेर सहित अन्य जिलों की पेयजल आपूर्ति की लाइफ लाइन कहे जाने वाले बीसलपुर बांध में पानी का आवक जारी है। बुधवार सुबह बांध का जल स्तर 311.15 आरएल मीटर दर्ज किया गया त्रिवेणी नदी का जलस्तर 4 .70 मीटर दर्ज किया गया। इस दौरान कैचमेंट एरिया में बारिश से पानी की आवक जारी है। बीते 24 घंटों में राज्य के अधिकतर भागों में मेघ गर्जन के साथ हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई है।

ये भी पढ़ें: कोरोना की तीसरी लहर को लेकर सीएम गहलोत का बड़ा बयान

सिरोही, उदयपुर, भीलवाड़ा, जैसलमेर, जालौर, बीकानेर, जोधपुर और बाड़मेर जिलों में कहीं-कहीं भारी व एक-दो स्थानों पर अति भारी बारिश दर्ज की गई है। पूर्वी राजस्थान में सर्वाधिक बारिश 110 एमएम माउंट आबू में जबकि पश्चिमी राजस्थान में 130 एमएम नोख, जैसलमेर में दर्ज की गई है। पूर्वी राजस्थान के अधिकतर भागों में आगामी एक सप्ताह के दौरान मानसून की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के अधिकतर भागों में 22-23 सितंबर को मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। 24 सितंबर से पश्चिमी राजस्थान में बारिश की गतिविधियों में कमी होने के आसार है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो