scriptWeather news#Weather updates#rajasthan Weather # | गर्मी से मिलेगी राहत, कई जिलों में होगी बरसात | Patrika News

गर्मी से मिलेगी राहत, कई जिलों में होगी बरसात

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2022 07:12:41 pm

Submitted by:

Rakhi Hajela

राजधानी जयपुर सहित तकरीबन पूरे प्रदेश में गर्मी से आमजन को परेशान किया हुआ है। दिन में तेज धूप के चलते गर्मी का असर देखने को मिल रहा है हालांकि रातें अब ठंडी होने लगी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेशवासियों को जल्द ही इस गर्मी से निजात मिल सकती है क्योंकि आगामी दिनों में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना है।

गर्मी से मिलेगी राहत, कई जिलों में होगी बरसात
गर्मी से मिलेगी राहत, कई जिलों में होगी बरसात
राजधानी जयपुर सहित तकरीबन पूरे प्रदेश में गर्मी से आमजन को परेशान किया हुआ है। दिन में तेज धूप के चलते गर्मी का असर देखने को मिल रहा है हालांकि रातें अब ठंडी होने लगी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेशवासियों को जल्द ही इस गर्मी से निजात मिल सकती है क्योंकि आगामी दिनों में एक बार फिर मौसम बदलने की संभावना है। बारां, भरतपुर,धौलपुर, झालावाड़, करौली,कोटा, सवाई माधोपुर में बरसात हो सकती है। मौसम विभाग के मुताबिक गुजरात और पाकिस्तान से लगते हिस्से में एक एंटी साइक्लोनिक सरकुलेशन बनने से दोबारा पश्चिमी हवाओं का असर तेज होने से तापमान में बढ़ोतरी होगी। इसके चलते बारिश भी होगी।
40 डिग्री सेल्सियस के नजदीक पहुंचा पारा
प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में मौसम मंगलवार को साफ रहा। राज्य के कई हिस्सों में दिन का अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है।जैसलमेर, चूरू, नागौर, श्रीगंगानगर, जालौर, बीकानेर का दिन का पारा 37.0 डिग्री सेल्सियस से रिकॉर्ड किया गया। सबसे अधिक दिन का पारा श्रीगंगानगर का 38.9 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं रात के पारे की बात करें तो बीती रात प्रदेश के अधिकांश जिलों का पारा 16 से 25 डिग्री सेल्सियस के मध्य रिकॉर्ड किया जा रहा है। सबसे कम रात का तापमान सिरोही का 16.7 डिग्री सेल्सियस रहा।
आगामी तीन दिनों के मौसम का पूर्वानुमान
मोसम विभाग के मुताबिक 5 अक्टूबर को मौसम शुष्क रहेगा लेकिन 6 ओर 7 अक्टूबर को बारां, भरतपुर,धौलपुर, झालावाड़, करौली,कोटा, सवाई माधोपुर में मेघगर्जन के साथ बरसात की संभावना है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.