scriptWeather News: हाडकंपाने वाली सर्दी का सितम प्रदेश के मौसम पर हावी | Weather News: Western Disturbance, Clear Weather, Winter Season | Patrika News

Weather News: हाडकंपाने वाली सर्दी का सितम प्रदेश के मौसम पर हावी

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2022 03:19:23 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

Weather News: जयपुर. कड़ाके की सर्दी के लिए खास पौष मास के अंतिम दिनों में भी प्रदेशवासियों पर सर्दी का सितम हावी है। हाडकंपाने वाली सर्दी से जनजीवन काफी अस्त व्यस्त है।

Weather Update - बारिश होने की पूरी संभावना, यहां कोहरे की चादर बिछी, जाने आज के मौसम का हाल

Weather Update – बारिश होने की पूरी संभावना, यहां कोहरे की चादर बिछी, जाने आज के मौसम का हाल

Weather News: जयपुर. कड़ाके की सर्दी के लिए खास पौष मास के अंतिम दिनों में भी प्रदेशवासियों पर सर्दी का सितम हावी है। तेज शीतलहर और गलनभरी सर्दी के बीच पारे में गिरावट के साथ हाडकंपाने वाली सर्दी से जनजीवन काफी अस्त व्यस्त हैं।

 

https://youtu.be/XrtrWTaatj8
इधर रविवार सुबह प्रदेशभर में सभी जगहों पर घना कोहरा छाने के साथ ही गलन भरी सर्दी का असर हावी है। जयपुर में दृश्यता कोहरे के चलते बेहद कम रही। नाहरगढ सहित अरावली की पहाड़ियां पूरी तरह से कोहरे की चादर में लिपटी नजर आई। वहीं अजमेर, टोंक, सिरोही, पिलानी, सीकर, चूरू, फतेहपुर, भीलवाड़ा, गंगानगर, कोटा सहित अन्य जगहों पर घने कोहरे से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। एक दर्जन से अधिक जिलों में पारा पांच डिग्री के आसपास या इससे कम दर्ज किया गया। इधर माउंटआबू का पारा माइनस दो डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। इससे हर जगह बर्फ ही बर्फ जमी नजर आई।
यहां के लिए अलर्ट
इधर मौसम विभाग ने रविवार को प्रदेश के 11 जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। जबकि तीन जिलों अजमेर, झुंझुनूं और चित्तौड़गढ़ के लिए आरेंज अलर्ट जारी किया है। शनिवार को भी प्रदेश में सर्दी का सितम जारी रहा। झुंझुनू, सीकर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू, बीकानेर जिलों में कहीं कहीं कोल्ड डे के साथ घना कोहरा छाया रहेगा। अजमेर, करौली, चित्तौडगढ़़, जयपुर,अलवर, भरतपुर, दौसा और धौलपुर जिलों में कहीं कहीं घना कोहरा छाया रह सकता है।
प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में जयपुर का पारा बीते 24 घंटे में दो डिग्री लुढककर पारा 6, वनस्थली का 4.5, अजमेरका 4.7, भीलवाडा का 6.8, करौली का 2.4, फतेहपुर का 3.1,जोबनेर का 2.5, बीकानेर का 3.5, जयपुर का 6, सीकर का 4.4, चूरू का 5.5, टोंक का 4.9, बूंदी का 4.9, धौलपुर का 2.7,बारां का 5.2, सिरोही का 5.9, सवाईमाधोपुर का 5.7 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।
उत्तर भारत में जारी रहेगी ठंड
इधर भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक आगामी दो दिन पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उत्तरी राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वोत्तर भारत के कुछ हिस्सों में ठंड जारी रहेगी, यहां कोहरा भी देखने को मिलेगा। इधर जयपुर मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक दो दिनों में धूप निकलेगी और आमजन को राहत मिलने के आसार हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो