scriptVideo Weather News: कुछ दिन ओर पड़ेगी कडाके की सर्दी… बारिश भी होगी | Weather News: Western Disturbance, Clear Weather, Winter Season | Patrika News

Video Weather News: कुछ दिन ओर पड़ेगी कडाके की सर्दी… बारिश भी होगी

locationजयपुरPublished: Jan 19, 2022 12:23:48 pm

Submitted by:

Anil Chauchan

Video Weather News: जयपुर. प्रदेशभर में कड़ाके की सर्दी का असर हावी है। कोहरा और गलन भरी सर्दी से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। कई जिलों में तो धुंध-कोहरे की वजह से 50 मीटर से ज्यादा दूरी पर कुछ नजर नहीं आ रहा है।

Rajasthan Weather Update

Rajasthan Weather Update

VideoWeather News: जयपुर. प्रदेशभर में कड़ाके की सर्दी का असर हावी है। कोहरा और गलन भरी सर्दी से जनजीवन अस्त-व्यस्त है। कई जिलों में तो धुंध-कोहरे की वजह से 50 मीटर से ज्यादा दूरी पर कुछ नजर नहीं आ रहा है।

 

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में एक कम तीव्रता का पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से यहां ऐसी परिस्थितियां बन हुई है, जिसके चलते आधा राजस्थान घने कोहरे की चपेट में है। जयपुर में गलन के चलते आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।


मौसम विभाग के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि शुक्रवार को नए पश्चिमी विक्षोभ के असर से जयपुर जिले में बारिश होने की संभावना है। 22 और 23 जनवरी को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। जयपुर का अधिकतम तापमान 20 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। इस बीच आज सुबह से जयपुर में सूर्यदेव ने शहरवासियों को दर्शन दिए। टोंक, सीकर, गंगानगर सहित अन्य जगहों पर कोहरा छाया रहा।

 

 

https://youtu.be/l5KbXypMX3k
पांच संभागों में बारिश की संभावनाएं
मौसम विभाग ने अगले दो दिनों तक घना कोहरा और शीतलहर चलने की भी चेतावनी जारी की है। प्रदेश में कड़ाके की सर्दी पड़ने और पांच संभागों में बारिश की संभावनाएं जताई जा रही है। जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर और भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना है।
प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में बीती रात को सबसे कम पारा करौली का 3.9, फतेहपुर का 4.9, भीलवाडा का 5.6,वनस्थली का 5.3, अलवर का 6.8, जयपुर का 8.5, सीकर का 5.8, कोटा का 7, बूंदी का 5.4, चित्तौड का 4.6, डबोक का 7.6, पाली का 8.6, जोधपुर का 11, फलौदी का 8, चूरू का 7.1, गंगानगर का 9, टोंक का 6.7, बूंदी का 4.9, बारां का 4.1 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।
23 जनवरी के बाद मिलेगी राहत
मौसम विभाग ने बताया कि यह सिस्टम 23 जनवरी तक बना रहेगा। इसके बाद प्रदेश में एक बार फिर से मौसम शुष्क हो जाएगा। फिलहाल इस सप्ताह कड़ाके की सर्दी से अभी कोई राहत नहीं मिलेगी। मौसम विभाग ने आमजन से सर्दी से बचने के लिए गर्म कपड़े पहनने, बुजुर्गों और बच्चों को घर से बाहर न जाने की सलाह भी दी है।

ट्रेंडिंग वीडियो