scriptWeather pattern changed again in Rajasthan, rain, cold winds | weather update: राजस्थान में फिर से बदला मौसम का मिजाज, रविवार से बारिश का दौर | Patrika News

weather update: राजस्थान में फिर से बदला मौसम का मिजाज, रविवार से बारिश का दौर

weather update: राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। दो दिन तक तापमान में बढ़ोतरी के बाद फिर से हवाएं सर्द होने लगी है। प्रदेश के कुछ स्थानों पर कोहरे की अधिकता के चलते परेशानी खड़ी हो रही है।

जयपुर

Published: December 25, 2021 10:48:52 am

जयपुर। weather update: राजस्थान में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। दो दिन तक तापमान में बढ़ोतरी के बाद फिर से हवाएं सर्द होने लगी है। प्रदेश के कुछ स्थानों पर कोहरे की अधिकता के चलते परेशानी खड़ी हो रही है। शनिवार सवेरे कोहरे के चलते तीन हादसों में 24 से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है। उधर, बीती रात फतेहपुर सहित अन्य जगहों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। फतेहपुर का तापमान दो डिग्री गिरकर 7.4 डिग्री और जयपुर के जोबनेर का तापमान 6.8 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम विभाग की माने तो रविवार से राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा और बारिश का दौर शुरू होगा। ऐसे में चार संभागों में बारिश की संभावना जताई जा रही है।

winter_2116078_835x547-m_3735501_835x547-m_3798980_835x547-m.jpg

अगला सप्ताह पश्चिमी विक्षोभ के नाम
राजस्थान में अगला सप्ताह पश्चिमी विक्षोभ के नाम रहेगा, जिसके चलते दजर्नभर स्थानों पर तीन से चार दिन तक हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई जा रही है। इस स्थिति में दिन के तापमान में सात डिग्री तक गिरावट होगी। ऐसा होगा तो प्रदेशभर में मौसम एक बार फिर से रंग दिखाएगा और लोगों को दिन में अलाव का सहारा लेना होगा। क्रिसमस के बाद से तीन से चार दिन हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश होने के आसार हैं। बीते एक सप्ताह से चल रही शीतलहर से कुछ राहत मिली है, लेकिन बारिश के बाद फिर से शीतलहर चलने की संभावना से भी इंकार नहीं किया जा सकता।

यहां होगी 7 डिग्री तक गिरावट
मौसम विभाग की माने तो रविवार से बीकानेर, जयपुर, अजमेर और भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। बारिश और बादल छाने से दिन के तापमान में चार से सात डिग्री तक की गिरावट हो सकती है। 30 दिसंबर से मौसम साफ हो सकता है और उसके बाद हवाओं में ठंडक बढ़ जाएगी।

यूं रहा तापमान
राजस्थान में बीते 24 घंटे के दौरान (शनिवार सवेरे 8.30 बजे तक) न्यूनतम तापमान की बात करें तो फतेहपुर 7.4, जोबनेर 6.8, जयपुर 13.0 , सीकर 9.5, गंगानगर 7.9, हनुमानगढ़ 6.5, चूरू 8.2, जैसलमेर 8.4, सवाईमाधोपुर 9.4, अलवर 8.1 और करौली का न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री दर्ज किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

विराट कोहली ने छोड़ी टेस्ट टीम की कप्तानी, भावुक मन से बोली ये बातAssembly Election 2022: चुनाव आयोग ने रैली और रोड शो पर लगी रोक आगे बढ़ाई,अब 22 जनवरी तक करना होगा डिजिटल प्रचारArmy Day 2022: सेना प्रमुख MM Naravane ने दी चीन को चेतावनी, कहा- हमारे धैर्य की परीक्षा न लेंUP Election 2022 : भाजपा उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी, गोरखपुर से योगी व सिराथू से मौर्या लड़ेंगे चुनावPunjab Assembly Election: कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की पहली सूची, चमकोर से चन्नी, अमृतसर पूर्व से सिद्धू मैदान मेंदिल्ली में लगातार दूसरे दिन कम हुए कोरोना केस, जानिए कितने मरीजों ने गंवाई जानUP Assembly Elections 2022 : भाजपा ने काटे 20 विधायकों के टिकट, 2 गये सपा में, बाकी कहां, पढ़िये खबरHaryana: सरकार का निर्देश, बिना वैक्सीन लगाए 15 से 18 वर्ष के बच्चों को स्कूल में नहीं मिलेगी एंट्री
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.