राजस्थान के इन जिलों में हुई तेज बारिश, खूबपुरा नदी की पुलिया पर पानी का उफान

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

By: kamlesh

Published: 20 Jul 2018, 09:47 PM IST

जयपुर। प्रदेश के कई जिलों में शुक्रवार मध्यम से तेज बारिश हुई। बांसवाड़ा के शेरगढ़ में पांच और सल्लोपोट में पौने पांच इंच बारिश हुई। इसके अलवा पाली, सवाईमाधोपुर और शेखावाटी के कई हिस्सों में जोरदार बारिश हुई। जबकि चित्तौडग़ढ़ जिले में कई जगह तीन से चार इंच बारिश रेकॉर्ड की गई। इधर राजधानी जयपुर के कुछ इलाकों में देर शाम मूसलाधार बरिश हुई।

सवाईमाधोपुर में शुक्रवार को सुबह पांच बजे से दस बजे तक कहीं तेज तो, कहीं रिमझिम बारिश की फुहारों ने तराना गाया। सवाईमाधोपुर जिला मुख्यालय पर झमाझम बारिश हुई। वहीं खण्डार, मलारना डूंगर, बौंली सहित जिलेभर में अच्छी बारिश हुई।

बांसवाड़ा में मूसलाधार बारिश से निचले इलाके पाला क्षेत्र में करीब तीन फीट तक पानी भर गया। जिले के दूरस्थ इलाकों में भी व्यापक वर्षा हुई। जिले के शेरगढ़ में 126 मिमी, सल्लोपाट में 120 मिमी, बागीदौरा में 80 मिमी, कुशलगढ़ में 70 मिमी और बांसवाड़ा में 43 मिमी बारिश दर्ज की गई।

सीकर/ फतेहपुर: शहर सहित जिलेभर में शुक्रवार को कहीं तेज तो कहीं मध्यम बारिश हुई। सीकर तहसील कार्यालय में तीन एमएम बरसात दर्ज की गई। दांतारामगढ़ में झमाझम बरसात हुई। इधर, झुंझुनूं जिले के मलसीसर कस्बे में 37 मिमी बारिश रिकॉर्ड हुई।

श्रीगंगानगर: वर्षा से शहर के रवींद्र पथ, मेन बाजार, गोशाला रोड, सुखाडि़या मार्ग, तिलक नगर, इंदिरा कॉलोनी, पुरानी आबादी आदि इलाकों में पानी भर गया। इसके अलावा लालगढ़ जाटान,जानकीदासवाला, गांव सिद्धूवाला के निकट श्योपुरा कस्सी और पालीवाला, केसरीसिंहपुर और बीरमाना में तेज वर्षा के समाचार हैं।

पाली: जिले के लगभग सभी इलाकों में तेज बरसात के कारण नदी-नालों में भी पानी की आवक हुई। सिंचाई विभाग के अनुसार सुबह आठ से अपराह्न चार बजे तक पाली शहर में 72 एमएम (करीब तीन इंच) और बाली तहसील में 82 एमएम बरसात दर्ज की गई। इसके अलावा गोडवाड़ क्षेत्र के नदियों व नालों में भी पानी की आवक हुई।

चित्तौडग़ढ़. जिले भर में बारिश का दौर शुक्रवार दिन व गुरुवार रात जारी रहा। कई जगह तीन से चार इंच तक भी बारिश हुई है। पूरे जिले में मानसून की सक्रियता से नदी, नालों, बांधों व तालाबों में पानी की आवक बढ़ रही है। चित्तौडग़ढ़ शहर में गुरुवार रात दस बजे से ही हल्की बारिश व बूंदाबांदी का दौर जारी रहा। शुक्रवार सुबह 8 बजे तक सर्वाधिक बारिश गंगरार में 110 मिलीमीटर दर्ज की गई।


खूबपुरा नदी की पुलिया पर पानी का उफान
करौली के सपोटरा में जोरदार बारिश से शुक्रवार दोपहर ग्राम पंचायत हाड़ौती व एकट के बीच खूबपुरा नदी की पुलिया पर चादर चल गई।

पुलिया के ऊपर होकर करीब दो फीट तक पानी बहने से लोगों का आवागमन अवरुद्ध हो गया। सपोटरा-सवाईमाधोपुर वाया हाडोती मार्ग ठप हो गया। ग्रामीणों की मदद से राहगीरों को निकाला गया।

प्रदेश में कहां, कितनी बारिश
शेरगढ़-126
सल्लोपाट-120
गंगरार-110
सवाईमाधोपुर-108
बाली-82
पाली-72
कुशलगढ़-70
भूपालसागर-64
वागन-62
बांसवाड़ा-43
मलसीसर-37

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned