scriptWeather Update : Western Disturbance का असर आज होगा खत्म, बदलेगा मौसम का मिजाज | Weather update | Patrika News

Weather Update : Western Disturbance का असर आज होगा खत्म, बदलेगा मौसम का मिजाज

locationजयपुरPublished: Nov 28, 2019 10:43:26 am

Submitted by:

Pawan kumar

– जयपुर में दिखी हल्की धुंध, बूंदाबांदी- दिनभर रहेगी बादलवाही, आज शाम तक साफ होगा मौसम- प्रदेश में कई जगहों पर ओलावृष्टि, बरसात

जयपुर। हिमालय क्षेत्र में पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में मौसम का मिजाज बिगड़ा हुआ है। दर्जनभर जगहों पर ओलावृष्टि और बरसात के कारण सर्दी का असर बढ़ने लगा है, तो कई जगहों पर बादलवाही के कारण बूंदाबांदी हुई है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से जयपुर में सिरसी रोड और घटवाड़ी समेत कुछ जगहों पर बूंदाबांदी हुई है। इससे जयपुर में सर्दी का असर कुछ बढ़ गया है।
जानकारी के अनुसार हिमालय क्षेत्र में 26 से 28 नवम्बर तक पश्चिमी विक्षोभ के कारण मौसम में बदलाव देखने को मिला। इसका असर राजस्थान के मौसम पर भी पड़ा। प्रदेश के श्रीगंगानगर जिले के गोलूवाला और सादुलशहर क्षेत्र सहित कई जगहों पर ओलावृष्टि हुई। इसी तरी से श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, अजमेर, चूरू, सवाई माधोपुर और जयपुर में कई जगहों पर बारिश हुई है। ओलावृष्टि से सरसों, चना तारीमीरा और गेंहूं की फसल को नुकसान पहुंचा है। खासतौर से श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ जिले में ओलावृष्टि का असर ज्यादा रहा। कल प्रदेश के पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में बरसात हुई है। आज राजस्थान में हिमालय क्षेत्र में बने पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म होने की संभावना है। आज प्रदेशभर में मौसम शुष्क रहने की संभावना है।
जयपुर में कई जगहों पर बूंदाबांदी
जयपुर स्थित राज्य मौसम केन्द्र के मुताबिक जयपुर शहर के सिरसी रोड और घटवाड़ी इलाके समेत कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई है। इसके अलावा जयपुर शहर के आसपास के कस्बों और ग्रामीण अंचल में भी कहीं—कहीं बूंदाबांदी के समाचार है। पश्चिमी विक्षोभ के असर से राजस्थान में आए मौसमी बदलाव के कारण जयपुर में आज सुबह हल्की धुंध का असर दिखा। जयपुर में रात का तापमान 17 डिग्री सेल्सियस के आसपास बना रहा। इससे रात के समय हल्की सर्दी का अहसास हुआ। जयपुर में आज दिन में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। आज रात तक जयपुर में पश्चिमी विक्षोभ का असर खत्म हो जाएगा। इससे बादलवाही छंट जाएगी और तापमान में कमी आने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो