scriptWeather Update: Clear Weather, Winter Season, Western Disturbance | Weather Update: बदला मौसम का मिजाज, आज भी हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार | Patrika News

Weather Update: बदला मौसम का मिजाज, आज भी हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश के आसार

Weather Update: जयपुर.पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के असर के साथ ही प्रदेश में साल के अंत में फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है।

जयपुर

Updated: December 27, 2021 09:36:02 am

Weather Update: जयपुर.पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने के असर के साथ ही प्रदेश में साल के अंत में फिर से मौसम का मिजाज बीते 24 घंटे में बदल गया है। बीती रात को जहां राजधानी में बारिश हुई वहीं कोहरा छाने से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। राजधानी जयपुर में बीते 12 घण्टे में 4.9 एमएम बारिश दर्ज किया गया। राजधानी जयपुर सहित अन्य जगहों पर मेघ बरसने के बीच घुली फिजाओं में ठंडक घुल चुकी है।
Weather update
Weather update
जयपुर में बीती रात पूरी रात बादल बरसते रहे, करीब डेढ़ दर्जन जिलों में रिमझिम से तेज बारिश का दौर जारी है। बीती रात को राजधानी जयपुर में करीब पांच घंटे तक बारिश का दौर जारी रहा। वहीं सोमवार सुबह भी शीतलहर और बादलों की आवाजाही जारी है। कोहरे की जकड़ में राजधानी समेत अन्य जगह होने से गलन भरी सर्दी से ठिठुरन का असर भी बढ़ गया है। सीकर, टोंक, अजमेर, माउन्ट आबू सहित अन्य जगहों पर कोहरा छाने से जनजीवन अस्त व्यस्त रहा। वहीं सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव का सहारा लेते नजर आए।
छाएगा कोहरा
मौसम विभाग ने पश्चिमी और पूर्वी राजस्थान के कई इलाकों में बारिश की आशंका जताई है। तीन दिनों में कई इलाको में घने कोहरे की चेतावनी भी जारी की है। मौसम विभाग की चेतावनी के बीच सीकर, चूरू और झुंझुनूं के शेखावाटी अंचल में मौसम का मिजाज बिगड़ गया। घने कोहरे के बीच सर्द हवाओं ने सर्दी बढ़ा दी है।
यहां के लिए अलर्ट
मौसम विभाग के मुताबिक वर्तमान में एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान के ऊपर एक प्रेरित परिसंचरण तंत्र बना हुआ। इससे बीकानेर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर तथा भरतपुर संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश का दौर जारी रहा। आज जोधपुर, अजमेर, जयपुर तथा कोटा संभाग के जिलों में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की सम्भावना है। कल जोधपुर, अजमेर, बीकानेर, जयपुर, कोटा, उदयपुर संभाग के जिलों में भी कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने की प्रबल संभावना है। बुधवार से राज्य में मौसम शुष्क रहेगा। साथ ही आगामी तीन दिनों तक राज्य में कहीं-कहीं घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।
प्रमुख जगहों का पारा
बीते 24 घंटे में फतेहपुर का पारा 10.2, जोबनेर का पारा 11.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज
जयपुर का पारा बीती रात का 14, सीकर का 13, चूरू 11.5, करौली का 13.0, गंगानगर का 9.3 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।
यहां बरसे मेघ
बीते 12 घंटे में प्रदेश में जयपुर में 4.9, अजमेर में 1.6, वनस्थली में 1.1, अलवर में 3.2, पिलानी में 0.5, सीकर में 1, बीकानेर में 1.8, चूरू में 0.4 एमएम बारिश दर्ज की गई। आज भी शाम तक विभिन्न जगहों पर मेघर बरसने के पूरे आसार हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.