scriptWeather update: Dense fog on 24-25 in Rajasthan, rain | weather update: राजस्थान में 24-25 को घना कोहरा, 26 से 28 तक बारिश | Patrika News

weather update: राजस्थान में 24-25 को घना कोहरा, 26 से 28 तक बारिश

Weather update: राजस्थान में शीतलहर का असर कम होने से राहत मिली है, लेकिन चंद घंटों बाद फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा। मौसम विभाग की माने तो 24 व 25 दिसंबर को राजस्थान के कुछ जिलों में घना कोहरा छाएगा। उसके बाद 26 से 28 दिसंबर तक कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

जयपुर

Updated: December 23, 2021 03:55:00 pm

जयपुर। Weather update: राजस्थान में शीतलहर का असर कम होने से राहत मिली है, लेकिन चंद घंटों बाद फिर से मौसम का मिजाज बदलेगा। मौसम विभाग की माने तो 24 व 25 दिसंबर को राजस्थान के कुछ जिलों में घना कोहरा छाएगा। उसके बाद 26 से 28 दिसंबर तक कई इलाकों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है। ऐसे में सर्दी का असर फिर से बढ़ने की प्रबंल संभावना जताई जा रही है।

late-trains-from-passenger-upset-ltifi-5672ff4c76f40_l-1450488608_835x547.jpg

इन जिलों में छाएगा घना कोहरा
मौसम केन्द्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के अनुसार इस बार दिसंबर के दौरान मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है। सर्दी ने बरसों पुराने रेकाॅर्ड तोड़े हैं। वहीं पश्चिमी विक्षोभ भी लगातार बन रहा है। राजस्थान में फिर से पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखाई देगा। उससे पहले 24 व 25 दिसंबर को चार जिलोंं में घना कोहरा छाएगा। मौसम केन्द्र के अनुसार सीकर, झुंझनूं, हनमानगढ़ और श्रीगंगानगर जिले में कोहरे की अधिकता रहेगी। इन जिलों में सवेरे 10 बजे तक घना कोहरा छाया रह सकता है हालाकि कोहरा की दस्तक दिनभर दिखाई दे सकती है।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार राजस्थान में 26 से 28 दिसंंबर तक पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा। पश्चिमी विक्षोभ के चलते राजस्थान, यूपी, दिल्ली सहित अन्य जगहों पर मौसम का मिजाज फिर से पूरी तरह से बदल जाएगा। ऐसे में 26 दिसंबर को पूर्वी राजस्थान में जयपुर संभाग और पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी। उधर, 27 दिसंबर को पूर्वी राजस्थान में जयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होगी। पश्चिमी राजस्थान में बीकानेर संभाग में हल्की बारिश की संभावना है। 28 दिसंबर को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर बारिश हो सकती है।

देश में यहां बदलेगा मौसम का मिजाज
अगले सप्ताहभर के दौरान दो पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होंगे और दोनों का असर देश के कुछ इलाकों में दिखाई देगा। दूसरे पश्चिमी विक्षोभ का असर राजस्थान पर रहेगा, जिसके चलते मावठ की संभावना जताई जा रही है। माना जा रहा है कि देश में कई जगहों पर बर्फबारी की भी संभावना है। पहला विक्षोभ शुक्रवार और दूसरा रविवार को सक्रिय होगा। बतादें कि 24 से 29 दिसंबर के बीच पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना जताई जा रही है। उत्तर-पश्चिम भारत के आसपास मैदानी इलाकों में हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश की संभावना है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.