script

मौसम अपडेट: राजस्थान में प्री मानसून बारिश का दौर जारी, इन दो जिलों में भारी बारिश होने की संभावना

locationजयपुरPublished: Jun 19, 2022 09:00:18 am

राजस्थान में प्री मानसून बारिश का दौर जारी है। झमाझम बारिश से कई जिले तर हुए। जल संसाधन विभाग के अनुसार महुवा में 69, दौसा में 60 व बांदीकुई में 55 बारिश दर्ज की गई।

heavy_rain_in_rajasthan.jpg

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
राजस्थान में प्री मानसून बारिश का दौर जारी है। झमाझम बारिश से शनिवार को भी कई जिले तर हुए। जल संसाधन विभाग के अनुसार महुवा में 69, दौसा में 60 व बांदीकुई में 55 बारिश दर्ज की गई। वहीं भीलवाड़ा में एक घंटे के भीतर सवा इंच (33 मिमी) बारिश हुई। इससे पूरा शहर जलमग्न हो गया। इस दौरान तेज हवा से एक दर्जन विद्युत पोल और 100 से अधिक पेड़ गिर गए। वहीं अलवर में 17 मिमी, करौली में 11.5 मिमी, जयपुर में 0.8 मिमी बारिश दर्ज की गई। सीकर, चुरू, पिलानी, टोंक स्थित अन्य जिलों में भी बारिश हुई।

20 मिनट की बारिश में बही ट्रैक्टर-ट्रॉली
टोंक जिले के शहरी इलाके में 20 मिनट की बारिश में सड़क पर पानी भर गया। पानी के दबाव के कारण बाजार में जा रही ट्रैक्टर-ट्रॉली बह गई। चालक ने कूदकर जान बचाई। इसके अलावा कई दुकानदारों के बाहर रखे सामान भी बह गए।

दिन में कई बार हुई बारिश, ओले भी गिरे
गुलाबी नगर में रविवार तड़के लोग उठे तो बारिश हो रही थी। शनिवार को भी दिन में कई बार बारिश हुई। सुबह 11.45 बजे झालाना, मालवीय नगर व आस-पास के इलाके में 15 मिनट तेज बारिश हुई। साथ ही चने के आकार के ओले भी गिरे। इसके बाद दोपहर 4 बजे जगतपुरा इलाके में बारिश हुई। परकोटा, जेएलएन मार्ग पर भी बारिश हुई। शाम 7.30 बजे फिर से कुछ इलाकों में तेज बारिश हुई। जिसके कारण अधिकतम तापमान में भी दो डिग्री की गिरावट हुई। एक दिन पहले अधिकतम तापमान 39.2 डिग्री दर्ज किया गया था, शनिवार को गिरकर 37.2 डिग्री पर पहुंच गया।

तीन- चार दिन रहेगा असर
मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार आगामी तीन-चार दिन सीकर, झुंझुनूं, धौलपुर, सवाई माधोपुर, जयपुर, दौसा, भरतपुर, करौली, टोंक, बूंदी, कोटा, बारां, झालावाड़, उदयपुर, डूंगरपुर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़, चुरू, बीकानेर, नागौर जिले में तेज हवा चलने व बारिश होने की संभावना है। अलवर व भरतपुर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है। राज्य के दक्षिणी भागों में अगले दो-तीन दिन बारिश की गतिविधियों में कमी रहेगी।

https://youtu.be/z0F9EtfP9Y8

ट्रेंडिंग वीडियो