scriptWeather Update: Heavy Rain Expected In These 11 District Included Jaipur | मौसम अपडेट: जयपुर समेत राजस्थान के इन 11 जिलों में आज कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार | Patrika News

मौसम अपडेट: जयपुर समेत राजस्थान के इन 11 जिलों में आज कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार

कुछ जगहों पर मानसून की तेज बारिश आमजन के लिए आफत बन रही है। जोधपुर में बाढ़ के हालात होने से सेना की ओर से राहत बचाव कार्य जारी है।

जयपुर

Published: July 29, 2022 10:45:51 am

राजस्थान में मानसून की लगातार चल रही बारिश से आमजन को भीषण गर्मी से राहत मिली है, लेकिन कुछ जगहों पर मानसून की तेज बारिश आमजन के लिए आफत बन रही है। जोधपुर में बाढ़ के हालात होने से सेना की ओर से राहत बचाव कार्य जारी है। इससे पहले जालोर और नागौर में मूसलाधार बारिश दर्ज की गई है। जोधपुर में हालात के मद्देनजर अब भी स्कूलों, कॉलेजों में अवकाश घोषित है। बीते 24 घंटे में आज सुबह तक अलवर, बारां, भरतपुर, बीकानेर, चित्तौडगढ, दौसा, धौलपुर में विभिन्न जगहों के साथ ही जयपुर के पावटा, शाहपुरा, टकसोला, तूंगा, फागी सहित अन्य जगहों पर बारिश हुई है।

Weather Update: Heavy Rain Expected In These 11 District Included Jaipur

तीन अगस्त से फिर से गति पकडे़गा मानसून:
जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक आगामी 48 घंटों में बारिश का दौर थोड़ा कम देखने को मिल सकता है। हालांकि इस दौरान कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना हैं। प्रदेश के अन्य जिलों में छुटपुट बारिश होने की संभावना है। वही 3 और 4 अगस्त से अधिकतर जिलों में बारिश का दौर फिर से शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग ने आज के लिए एक दर्जन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट होने के साथ साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना भी जताई है।

यहां के लिए अलर्ट:
आज जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनू, चूरू, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। राजस्थान में बीते 24 घंटे में आज सुबह तक सबसे ज्यादा बारिश गंगानगर के लालगढ़ में 104, गंगानगर में 36, सादुलशहर में 33, अलवर के कोटिकज्म में 95, कठूमर में 71, बारां के शाहबाद में 55, गोपालपुरा में 54, जयपुर के पावटा में 39, शाहपुरा में 39, चंदावास में 22, करौली के सपोटरा में 33, श्रीमहावीरजी में 30, हिंडौन में 29, हनुमानगढ़ के भादरा में 33, बीकानेर के पुगल में 60, चूरू के राजगढ़ में 74, दौसा के राहुवास में 40, नांगल में 40, भरतपुर के हलेना में 86, बयाना में 55, रूपवास में 42 एमएम बारिश दर्ज की गई।

फिर बढ़ेगा तापमान:
राजस्थान में मानसूनी गतिविधियां कम होने से आगामी दिनों में गर्मी का असर फिर बढ़ सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस दौरान पूरे प्रदेश के तापमान में दो से चार डिग्री तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है। इससे पहले गुरुवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान सबसे ज्यादा नागौर में 35.5 डिग्री दर्ज हुआ। इसके बाद पश्चिमी राजस्थान के ही हनुमानगढ़ जिले के संगरिया में 35.4 तथा श्रीगंगानगर में 35 डिग्री पारा दर्ज हुआ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

कैबिनेट विस्तार के बाद पहली बार नीतीश कैबिनेट की बैठक, इन एजेंडों पर लगी मुहरभाजपा विधायक केपी त्रिपाठी के समर्थकों की गुंडागर्दी, सीईओ को पीटकर कचरे के ढेर में फेंकाDelhi: भारत को अमीर देश बनाने के लिए हर भारतवासी को अमीर बनाना पड़ेगा - अरविंद केजरीवालमुंबई पुलिस की बड़ी कार्रवाई, गुजरात के भरूच में पकड़ी ‘नशे’ की फैक्ट्री, 1026 करोड़ के ड्रग्स के साथ 7 गिरफ्तारभूस्खलन से हिमाचल में 100 से अधिक सड़कें ठप, चार दिन भारी बारिश का अलर्टबिहारः मंत्रियों में विभागों का बंटवारा, गृह मंत्रालय नीतीश के पास, तेजस्वी के पास 4 विभाग, तेज प्रताप का घटा कद, देखें Listजिम्बाब्वे दौरे के लिए केएल राहुल को कप्तान बनाए जाने पर पहली बार शिखर धवन ने दी अपनी प्रतिक्रियाVideo मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात, सात जिलों में राहत-बचाव का काम शुरू, लोगों को घरों से निकाला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.