मौसम अपडेट: जयपुर समेत राजस्थान के इन 11 जिलों में आज कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार

कुछ जगहों पर मानसून की तेज बारिश आमजन के लिए आफत बन रही है। जोधपुर में बाढ़ के हालात होने से सेना की ओर से राहत बचाव कार्य जारी है।

जयपुर

Updated: July 29, 2022 10:45:51 am

राजस्थान में मानसून की लगातार चल रही बारिश से आमजन को भीषण गर्मी से राहत मिली है, लेकिन कुछ जगहों पर मानसून की तेज बारिश आमजन के लिए आफत बन रही है। जोधपुर में बाढ़ के हालात होने से सेना की ओर से राहत बचाव कार्य जारी है। इससे पहले जालोर और नागौर में मूसलाधार बारिश दर्ज की गई है। जोधपुर में हालात के मद्देनजर अब भी स्कूलों, कॉलेजों में अवकाश घोषित है। बीते 24 घंटे में आज सुबह तक अलवर, बारां, भरतपुर, बीकानेर, चित्तौडगढ, दौसा, धौलपुर में विभिन्न जगहों के साथ ही जयपुर के पावटा, शाहपुरा, टकसोला, तूंगा, फागी सहित अन्य जगहों पर बारिश हुई है।

तीन अगस्त से फिर से गति पकडे़गा मानसून:
जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक आगामी 48 घंटों में बारिश का दौर थोड़ा कम देखने को मिल सकता है। हालांकि इस दौरान कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना हैं। प्रदेश के अन्य जिलों में छुटपुट बारिश होने की संभावना है। वही 3 और 4 अगस्त से अधिकतर जिलों में बारिश का दौर फिर से शुरू हो जाएगा। मौसम विभाग ने आज के लिए एक दर्जन जिलों में बारिश का यलो अलर्ट होने के साथ साथ एक-दो स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना भी जताई है।

यहां के लिए अलर्ट:
आज जयपुर, दौसा, अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, झुंझुनू, चूरू, सीकर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ में कहीं-कहीं पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है। राजस्थान में बीते 24 घंटे में आज सुबह तक सबसे ज्यादा बारिश गंगानगर के लालगढ़ में 104, गंगानगर में 36, सादुलशहर में 33, अलवर के कोटिकज्म में 95, कठूमर में 71, बारां के शाहबाद में 55, गोपालपुरा में 54, जयपुर के पावटा में 39, शाहपुरा में 39, चंदावास में 22, करौली के सपोटरा में 33, श्रीमहावीरजी में 30, हिंडौन में 29, हनुमानगढ़ के भादरा में 33, बीकानेर के पुगल में 60, चूरू के राजगढ़ में 74, दौसा के राहुवास में 40, नांगल में 40, भरतपुर के हलेना में 86, बयाना में 55, रूपवास में 42 एमएम बारिश दर्ज की गई।

फिर बढ़ेगा तापमान:
राजस्थान में मानसूनी गतिविधियां कम होने से आगामी दिनों में गर्मी का असर फिर बढ़ सकता है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार इस दौरान पूरे प्रदेश के तापमान में दो से चार डिग्री तक की बढ़ोत्तरी हो सकती है। इससे पहले गुरुवार को प्रदेश में अधिकतम तापमान सबसे ज्यादा नागौर में 35.5 डिग्री दर्ज हुआ। इसके बाद पश्चिमी राजस्थान के ही हनुमानगढ़ जिले के संगरिया में 35.4 तथा श्रीगंगानगर में 35 डिग्री पारा दर्ज हुआ।

होम /जयपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Follow Us

Download Partika Apps

Group Sites

Trending Stories

Monsoon : राजस्थान में 3 अगस्त से बारिश का नया सिस्टम, पूरे प्रदेश में होगी झमाझमNSA डोभाल की मौजूदगी में बोले मुस्लिम धर्मगुरु- 'सर तन से जुदा' हमारा नारा नहीं, PFI पर प्रतिबंध की बनी सहमतिकीमत 4.63 लाख रुपये से शुरू और देती हैं 26Km का माइलेज! बड़ी फैमिली के परफेक्ट हैं ये सस्ती 7-सीटर MPV कारेंराजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी, स्कूलों की तीन दिन की छुट्टी, आज इन जिलों में झमाझम की चेतावनीWeather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबरराजस्थान में आज यहां होगी बारिश, एक सप्ताह तक के लिए बदलेगा मौसमएमपी में 220 करोड़ से बनेगा 62 किमी लंबा बायपास, कम हो जाएगी कई शहरों की दूरी, जारी हो गए टेंडरसरकारी नौकरी लगवा देंगे कहकर 10 युवाओं को लगाई 75 लाख रुपए की चपत, 2 गिरफ्तार

बड़ी खबरें

ताइवान यात्रा के बाद चीन ने नैंसी पेलोसी पर लगाया प्रतिबंध, भारत ने कहा- लद्दाख सीमा से दूर रहे चीनी फाइटर जेटMaharashtra Panchayat Election Results 2022: महाराष्ट्र पंचायत चुनाव में शिंदे खेमे ने दिखाया दम, बीजेपी-उद्धव गुट समेत अन्य दलों के ऐसे रहें नतीजेCongress Protest: काले कपड़ों में संसद तक पहुंचे कांग्रेस सांसद, विजय चौक पहुंचने से पहले हिरासत में राहुल गांधीMaharashtra Politics: महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी जानकारी आई सामने, उज्ज्वल निकम से मिले CM शिंदेदिल्लीवालों पर महंगाई की एक और मार, PNG के दामों में हुआ 2.63 रुपए प्रति यूनिट का इजाफाबीज का लक्ष्य है पेड़ बन जाना, हमें भी लक्ष्य तय करना चाहिए, 'गीताविज्ञान' पर डॉ. गुलाब कोठारी का संवादममता बनर्जी के खिलाफ हुए विपक्षी दल, PM मोदी से मुलाकात को बता रहे 'मैच फिक्सिंग'बिहार में रास्ता भूल गई ट्रेन, जाना था समस्तीपुर पहुंच गई कहीं और, 2 अफसर निलंबित
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.