scriptफिर बिगड़ेगा मौसम, कई राज्‍यों में भारी बारिश की आशंका | Weather Update-Himachal-rain-snowfall-alert | Patrika News

फिर बिगड़ेगा मौसम, कई राज्‍यों में भारी बारिश की आशंका

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2020 05:06:29 pm

Submitted by:

anant

Weather Update ।। जनवरी महीना जाते-जाते एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है। अभी भी कई जगह लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। 28 और 29 जनवरी को कई जगहों पर बारिश की संभावना है।

फिर बिगड़ेगा मौसम, कई राज्‍यों में भारी बारिश की आशंका

फिर बिगड़ेगा मौसम, कई राज्‍यों में भारी बारिश की आशंका

जनवरी महीना जाते-जाते एक बार फिर मौसम बिगड़ सकता है। अभी भी कई जगह लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ रहा है। 28 और 29 जनवरी को कई जगहों पर बारिश की संभावना है। मौसम जानकारों का अनुमान है कि 28 जनवरी को उत्तर भारत के तीन राज्‍यों में भारी बारिश हो सकती है। पंजाब, हरियाणा, राजस्‍थान और दिल्‍ली सहित पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान तेज हवाएं चलने और हल्‍की बारिश की संभावना है।
-कड़ाके की ठंड और शीतलहर
कश्मीर में कड़ाके की ठंड और शीतलहर पड़ने के कारण पारे में गिरावट आई है। रविवार को श्रीनगर का रात का तापमान शून्य से 0.6 डिग्री नीचे दर्ज किया गया, जबकि पहलगाम में शून्य से 10.2 डिग्री सेल्सियस नीचे और गुलमर्ग में शून्य से 10.4 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। मौसम विभाग के एक अधिकारी ने 28 और 29 जनवरी को और बर्फबारी होने की उम्मीद जताई है।
-कई जगह बूंदाबादी
इधर, राजस्थान में हल्की तीव्रता के साथ बारिश की गतिविधियां जारी रहने की संभावना है। इस दौरान चूरू, बीकानेर, सीकर, अलवर और भरतपुर में ठंड के दौरान बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार प्रदेश के 7 जिलों में चक्रवाती तंत्र सक्रिय होने पर अगले दो दिन तेज रफ्तार से सर्द हवा चलने और मेघगर्जन के साथ कुछ इलाकों में बारिश और ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की गई है। जैसलमेर के मोहनगढ़ में आज सुबह से बादलों की आवाजाही रही। कई इलाकों में रुक-रुक कर बूंदाबांदी का दौर चलता रहा। वहीं, श्रीगंगानगर के बीरमाना में अलसुबह से ही बादल छाए रहे। यहां भी कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई। मौसम वैज्ञानिकों ने उत्तर पूर्व और पश्चिमी राजस्थान के कुछ जिलों में घना कोहरा छाने की आशंका भी जताई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो