scriptWeather Update : मौसम विभाग का ताजा अपडेट, सिर्फ 90 मिनट में इन 20 जिलों में होगी झमाझम बारिश | Weather Update Meteorological Department Latest Update Just 90 Minutes Rajasthan these 20 Districts Drizzling Rain Fast Wind | Patrika News
जयपुर

Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अपडेट, सिर्फ 90 मिनट में इन 20 जिलों में होगी झमाझम बारिश

Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अपडेट, सिर्फ 90 मिनट में राजस्थान के इन 20 जिलों में झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने डबल अलर्ट जारी किया है।

जयपुरJul 10, 2024 / 06:46 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Weather Update Meteorological Department Latest Update Just 90 Minutes Rajasthan these 20 Districts Drizzling Rain Fast Wind

Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अपडेट, सिर्फ 100 मिनट में इन 20 जिलों में होगी झमाझम बारिश

Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अपडेट, सिर्फ 100 मिनट में राजस्थान के इन 20 जिलों में झमाझम बारिश होगी। मौसम विभाग ने डबल अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने अलवर, टोंक, सवाई माधोपुर, बूंदी जिलों के लिए Orange Alert जारी किया है। साथ ही चेताया है कि सिर्फ 90 मिनट में इन चार जिलों के कुछ स्थानों पर मेघगर्जन, वज्रपात के साथ माध्यम से तेज बारिश अथवा तेज हवा के साथ बारिश होने की पूरी संभावना है। इस दौरान हवा की रफ्तार 30-40 KMPH रहने की संभावना है।

16 जिलों के लिए मौसम विभाग का Yellow Alert जारी

मौसम विभाग ने राजस्थान के 16 जिलों के लिए Yellow Alert जारी किया है। मौसम विभाग का Prediction है कि सिर्फ 90 मिनट में जयपुर, दौसा, अजमेर, भीलवाड़ा, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सिरोही, बारां, कोटा, झालावाड़, नागौर, चित्तौड़गढ़, राजसमंद, उदयपुर, पाली जिलों और आस-पास के क्षेत्र में कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ तेज हवा के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान हवा की गति 20-30 KMPH रहने की संभावना है।
यह भी पढ़ें –

Rajasthan Budget 2024 : राजस्थान बजट की 21 बड़ी घोषणाएं जानें, खुशी से खिल जाएंगे चेहरे

11 जुलाई से भारी बारिश की गतिविधियों में आएगी कमी

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार फिलहाल मानसून ट्रफ लाइन दक्षिणी राजस्थान से गुजर रही है। 11 जुलाई को मानसून ट्रफ लाइन के हिमालय की ओर शिफ्ट होने से भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आएगी। इस दौरान भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश व शेष भागों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। 12-13 जुलाई के दौरान केवल छिटपुट स्थानों पर मध्यम बारिश होने व अधिकांश भागों में मौसम मुख्यत शुष्क रहने की संभावना है।

जयपुर में कालवाड़ में हुई सर्वाधिक बारिश

मौसम केंद्र के अनुसार बीते 24 घंटों में जयपुर और सवाईमाधोपुर जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा दर्ज की गई है। सर्वाधिक बारिश जयपुर में कालवाड़ में 93 मिमी, सांभर में 78 मिमी, सवाई माधोपुर के मलारना में 85 मिमी और चौथ का बरवाड़ा में 69 मिमी दर्ज की गई। इसके अलावा नागौर के मेड़ता में 57 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जयपुर में बीते 24 घंटे में 25 और करौली में 26 मिमी बारिश हुई।

Hindi News/ Jaipur / Weather Update : मौसम विभाग का ताजा अपडेट, सिर्फ 90 मिनट में इन 20 जिलों में होगी झमाझम बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो