script

Weather Update: राजस्थान में झमाझम बारिश को लेकर अब आई ये खबर

locationजयपुरPublished: Jul 30, 2022 10:39:46 am

राजस्थान में बीते 24 घंटे में मानसून की रफ्तार धीमी पड़ने के साथ ही तापमान में दो डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आगामी दो से तीन राजस्थान में मानसून के मेघ पूरी तरह से मेहरबान नहीं होंगे। अगले सप्ताह से फिर से प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर शुरू होने के आसार हैं।

heavy_rain_in_rajasthan_today.jpg

Weather Update: राजस्थान में बीते 24 घंटे में मानसून की रफ्तार धीमी पड़ने के साथ ही तापमान में दो डिग्री तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। आगामी दो से तीन राजस्थान में मानसून के मेघ पूरी तरह से मेहरबान नहीं होंगे। अगले सप्ताह से फिर से प्रदेश में झमाझम बारिश का दौर शुरू होने के आसार हैं। इससे पहले प्रदेश में लगातार हुई बारिश के चलते मौसम सुहावना बना हुआ है। वहीं अब बारिश के चलते कई जिलों में जनजीवन भी अस्त व्यस्त हो गया है। जोधपुर में अब भी जलजमाव की स्थिति है। कई स्थानों पर पानी निकासी का काम लगातार जारी है। वहीं फंसे हुए लोगों को बाहर निकालने के लिए भी सेना और अन्य बचाव दल मुस्तैदी से अपना काम कर रहे हैं।

यहां बरसे मेघ:
राजस्थान में बीते 24 घंटे में सबसे अधिक बारिश झालवाड़ के खानपुर में 89, पिरावा में 35, भरतपुर के हेलना में 72, हिंगोटा में 70, बारां के अंता में 53, मंगरोल में 38, भीलवाड़ा के कोटड़ी में 26, बूंदी में 27, श्रीगंगापुर के करनपुर में 59, हिंदूमलकोट में 53, श्रीगंगानगर में 47, हनुमानगढ़ के नोहर में 57, कोटा के चेचट में 57 एमएम बारिश दर्ज की गई।

आज यहां के लिए अलर्ट:
मौसम विभाग के मुताबिक मानसून ट्रफ लाइन उत्तर की तरफ खिसकने से दक्षिण पूर्वी जिलों में बारिश का दौर थम गया। मौसम विभाग के अनुसार मानसून की तेज बारिश के लिए विराम लग चुका है। हालांकि आज भी अलवर, भरतपुर, कोटा, बारां, जिलों तथा आसपास की जगहों पर मेघगर्जन और आकाशीय बिजली के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है।

ट्रेंडिंग वीडियो