scriptWeather Update news, rajasthan weather forecast, 27 january | राजस्थान में शीतलहर से राहत नहीं, जयपुर के जोबनेर का पारा पहुंचा जमाव बिंदु पर | Patrika News

राजस्थान में शीतलहर से राहत नहीं, जयपुर के जोबनेर का पारा पहुंचा जमाव बिंदु पर

जयपुर समेत प्रदेशभर में कंपकंपा देने वाली सर्दी का दौर जारी है। बीते 48 घंटे में Rajasthan में दस से ज्यादा जगहों का पारा महज पांच डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है।

जयपुर

Published: January 27, 2022 01:08:42 pm

जयपुर समेत प्रदेशभर में कंपकंपा देने वाली सर्दी का दौर जारी है। बीते 48 घंटे में प्रदेश में दस से ज्यादा जगहों का पारा महज पांच डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है। ठंडी हवाओं के असर के चलते गलनभरी सर्दी से जनजीवन काफी अस्त व्यस्त नजर आ रहा है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि सर्द हवाओं का और असर अभी दो दिन ओर हावी रहेगा।

Weather news- कड़ाके की सर्दी और शीतलहर जारी, छह जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट

खासतौर पर शेखावाटी अंचल में पारे में ओर गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसके साथ ही अगले सप्ताह से शहरवासियों को सर्दी से हल्की राहत मिलने की उम्मीद है। इधर माउंटआबू के बाद प्रदेश में जयपुर के जोबनेर का पारा भी जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच चुका है। बीती रात का जोबनेर का पारा महज शून्य डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। इससे हल्की बर्फ की परत भी कुछ जगहों पर देखने को मिली। आज झुंझुनूं, सीकर और चूरू, नागौर, अलवर, करौली, सवाईमाधोपुर सहित अन्य जिलों में कहीं कहीं अति शीतलहर के लिए अलर्ट जारी किया है।

प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में बीती रात को सबसे कम पारा जयपुर के जोबनेर का शून्य डिग्री, चित्तौड का 1.5, सीकर का 2.0, फतेहपुर का 1.9, करौली का 2.3, अलवर का 4.4, सवाईमाधोपुर का 5.9, जयपुर का 7.1, अजमेर का 5.5, भीलवाड़ा का 2.6, वनस्थली का 5.6, पिलानी का 7.1, कोटा का 6.8,बूंदी का 5.6, डबोक का 3.6, जैसलमेर का 5.2, जोधपुर का 6.5, चूरू का 3.7, नागौर का 4.1, बारां का 3.8 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

ठिठुरन और गलन कर रही है परेशान
राजस्थान के शेखावाटी अंचल में सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रही है। यहां फतेहपुर , चुरू, पिलानी में लोगों को शीतलहर का सितम झेलना पड़ रहा है। इधर प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में पारा लगातार माइनस में है। यहां बीती रात भी पारा माइनस में गया है। प्रदेश के कई जिलों में ठिठुरन और गलन को लोगों को परेशान हो रही है। प्रदेश में आगामी दो दिनों तक शीतलहर और घना कोहरा प्रदेश के कई जिलों इसी तरह बना रहेगा। 31 जनवरी के बाद तापमान सामान्य हो सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

जापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातज्ञानवापी मस्जिद मामलाः सुप्रीम कोर्ट में दाखिल हुई एक और याचिका, जानिए क्या की गई मांगऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में भीषण सड़क हादसा, पूर्णिया में ट्रक पलटने से 8 लोगों की मौतश्रीनगर पुलिस ने लश्कर के 2 आतंकवादियों को किया गिरफ्तार, भारी संख्या में हथियार बरामदGood News on Inflation: महंगाई पर चौकन्नी हुई मोदी सरकार, पहले बढ़ाई महंगाई, अब करेगी महंगाई से लड़ाईकोरोना वायरस का नहीं टला है खतरा, डेल्टा-ओमिक्रॉन के बाद अब दो नए सब वैरिएंट की दस्तक से बढ़ी चिंता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.