script

राजस्थान में शीतलहर से राहत नहीं, जयपुर के जोबनेर का पारा पहुंचा जमाव बिंदु पर

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2022 01:08:42 pm

जयपुर समेत प्रदेशभर में कंपकंपा देने वाली सर्दी का दौर जारी है। बीते 48 घंटे में Rajasthan में दस से ज्यादा जगहों का पारा महज पांच डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है।

Weather news- कड़ाके की सर्दी और शीतलहर जारी, छह जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट

Weather news- कड़ाके की सर्दी और शीतलहर जारी, छह जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट

जयपुर समेत प्रदेशभर में कंपकंपा देने वाली सर्दी का दौर जारी है। बीते 48 घंटे में प्रदेश में दस से ज्यादा जगहों का पारा महज पांच डिग्री के आसपास दर्ज किया गया है। ठंडी हवाओं के असर के चलते गलनभरी सर्दी से जनजीवन काफी अस्त व्यस्त नजर आ रहा है। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि सर्द हवाओं का और असर अभी दो दिन ओर हावी रहेगा।

खासतौर पर शेखावाटी अंचल में पारे में ओर गिरावट दर्ज की जा सकती है। इसके साथ ही अगले सप्ताह से शहरवासियों को सर्दी से हल्की राहत मिलने की उम्मीद है। इधर माउंटआबू के बाद प्रदेश में जयपुर के जोबनेर का पारा भी जमाव बिंदु के नजदीक पहुंच चुका है। बीती रात का जोबनेर का पारा महज शून्य डिग्री सेल्यियस दर्ज किया गया। इससे हल्की बर्फ की परत भी कुछ जगहों पर देखने को मिली। आज झुंझुनूं, सीकर और चूरू, नागौर, अलवर, करौली, सवाईमाधोपुर सहित अन्य जिलों में कहीं कहीं अति शीतलहर के लिए अलर्ट जारी किया है।

प्रमुख जगहों का पारा
प्रदेश में बीती रात को सबसे कम पारा जयपुर के जोबनेर का शून्य डिग्री, चित्तौड का 1.5, सीकर का 2.0, फतेहपुर का 1.9, करौली का 2.3, अलवर का 4.4, सवाईमाधोपुर का 5.9, जयपुर का 7.1, अजमेर का 5.5, भीलवाड़ा का 2.6, वनस्थली का 5.6, पिलानी का 7.1, कोटा का 6.8,बूंदी का 5.6, डबोक का 3.6, जैसलमेर का 5.2, जोधपुर का 6.5, चूरू का 3.7, नागौर का 4.1, बारां का 3.8 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया।

ठिठुरन और गलन कर रही है परेशान
राजस्थान के शेखावाटी अंचल में सबसे ज्यादा असर देखने को मिल रही है। यहां फतेहपुर , चुरू, पिलानी में लोगों को शीतलहर का सितम झेलना पड़ रहा है। इधर प्रदेश के एकमात्र हिल स्टेशन माउंट आबू में पारा लगातार माइनस में है। यहां बीती रात भी पारा माइनस में गया है। प्रदेश के कई जिलों में ठिठुरन और गलन को लोगों को परेशान हो रही है। प्रदेश में आगामी दो दिनों तक शीतलहर और घना कोहरा प्रदेश के कई जिलों इसी तरह बना रहेगा। 31 जनवरी के बाद तापमान सामान्य हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो