प्रदेशभर में 'कोल्ड अटैक', प्रचंड सर्दी ने राजस्थान में किया जनजीवन अस्त-व्यस्त

प्रदेशभर में 'कोल्ड अटैक', प्रचंड सर्दी ने राजस्थान में किया जनजीवन अस्त-व्यस्त

By: rohit sharma

Published: 10 Jan 2019, 07:52 PM IST

जयपुर।

हाड़कंपाने वाली सर्दी से पूरा सूबा बेहाल है। बीती शाम से विंड पैटर्न में बदलाव के साथ ही प्रदेश में फिर से सर्दी के तेवर तीखे हो गए हैं। पश्चिमी मैदानी इलाकों में रात के तापमान में गिरावट दर्ज हुई है वहीं उत्तर पूर्वी भागों में देररात से आज सुबह तक छाई धुंध के कारण शीतलहर का असर तेज हो गया है। सीकर के फतेहपुर में बीती रात पारा जमाव बिंदू से नीचे लुढ़क कर माइनस 0.8 डिग्री सेल्सियस आ गया है।

 

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले 48 घंटे में जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश में भारी बर्फबारी और बारिश होने का अंदेशा है। जिसके चलते प्रदेश में भी अगले दो तीन दिन सर्दी के तेवर और तीखे रहने की संभावना है।

 

सीकर के फतेहपुर में बीते दो दिन से न्यूनतम तापमान में पारा जमाव बिंदू के पास ठहरा रहा है वहीं बीती रात पारा जमाव बिंदू से भी नीचे पहुंच गया है। हाड़कंपाने वाली सर्दी से जनजीवन बेहाल है। शुक्रवार को भी प्रदेश के आधा दर्जन से ज्यादा जिलों में अब भी रात का तापमान 5 डिग्री से कम रिकॉर्ड हुआ है।

 

बीते चौबीस घंटे में तेज रफ्तार से बही उत्तरी हवा ने फिर से ठिठुरन बढ़ा दी है। रात में भी गलन और ठिठुरन महसूस हुई है। पश्चिमी मैदानी इलाकों में रात में पारा अब भी सामान्य से कम रहने पर सर्दी का सितम बना जारी है। शुक्रवार सुबह 10 बजे राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान 08 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ। स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार प्रदेश में अगले चौबीस घंटे में शीतलहर चलने व दिन और रात के तापमान में गिरावट होने की संभावना है।

 

कहां कितना रहा तापमान
(तापमान डिग्री सेल्सियस में)

फतेहपुर— माइनस 0.8
सीकर— 2.0
पिलानी — 4.3
श्रीगंगानगर— 4.8
चूरू— 2.4
भीलवाड़ा— 2.4
चित्तौडगढ़ — 4.0

rohit sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned