scriptWeather Update: राजस्थान के इन जिलों में अगले चार दिन तक बारिश, पढ़ें पूरी खबर | Weather Update: rajasthan pre monsoon and rain update | Patrika News

Weather Update: राजस्थान के इन जिलों में अगले चार दिन तक बारिश, पढ़ें पूरी खबर

locationजयपुरPublished: Jun 10, 2022 04:56:08 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

Weather Update: राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच राहत की खबर है। पूर्वी राजस्थान में अगले चार दिन तक बारिश की संभावना है।

Weather Update

Weather Update

weather update राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच राहत की खबर है। पूर्वी राजस्थान में अगले चार दिन तक बारिश की संभावना है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में अभी बारिश के लिए इंतजार करने पड़ेगा। पिछले 24 घंटे में पूर्वी राजस्थान के कुछ जगहों पर बारिश दर्ज की है। इस दौरान तापमान में गिरावट दर्ज की है। उधर, श्रीगंगानगर में भीषण लू चली और पारा भी 47 डिग्री पर पहुंच गया। जयपुर में अधिकतम तापमान 42 डिग्री दर्ज किया गया।

पूर्वी में बरसेगा पश्चिमी तरसेगा
मौसम केन्द्र जयपुर के मुताबिक राजस्थान में प्री-मानसून की बारिश कोटा और उदयपुर संभाग में 10 जून से शुरू हो जाएगी। इस दौरान 14 जून तक हल्की बारिश की संभावना बन रही है। मौसम विभाग की माने तो पूर्वी राजस्थान में अगले चार दिन के लिए मेघगर्जन-वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पश्चिमी राजस्थान में 11 जून को लू चलने का येलो अलर्ट जारी किया है।

यहां हुई बारिश
बीते 24 घंटे में पिलानी में 4.3 एमएम, कोटा में 0.8 एमएम बारिश हुई। उत्तरी राजस्थान में गर्मी के तेवर अब भी हावी है। श्रीगंगानगर में बीते दिन का तापमान 47 डिग्री सेल्सियस, पिलानी का 45 डिग्री दर्ज हुआ। आज जयपु

पूर्वी राजस्थान
11 जून- अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, झालावाड़, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर, कोटा, सिरोही, टोंक, सवाईमाधोपुर में मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना है।

12 जून- अजमेर, बांसवाड़ा, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, दौसा, झालावाड़, जयपुर, करौली, प्रतापगढ़, राजसमंद, उदयपुर, कोटा, सिरोही, टोंक, सवाईमधोपुर में मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना है।

13 जून- अजमेर, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, दौसा, जयपुर, करौली, कोटा, टोंक, सवाईमाधोपुर, में मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना है।

14 जून- बारां, बूंदी, करौली, कोटा, टोंक, सवाईमाधोपुर में मेघगर्जन और वज्रपात की संभावना है।

पश्चिमी राजस्थान
11 जून-चूरू, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर में लू चलने की संभावना है।

राजस्थान में 10 मई को अधिकतम तापमान

अजमेर—41.5
भीलवाड़ा—42.8
अलवर—–44.4
जयपुर—–42.0
सीकर—–42.0
कोटा—–42.6
बूंदी—-44.6
चित्तौड़गढ़—-41.8
डबोक—–39.5
बाड़मेर—–41.5
पाली——-41.0
जैसलमेर—–42.1
जोधपुर——40.5
बीकानेर——44.6
चूरू———-45.3
श्रीगंगानगर—–47
धौलपुर——–44.3
नागौर——–43.1

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो