scriptमौसम अपडेट: आज राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश होने के आसार | Weather Update: Today Heavy Rain Expected In Jaipur | Patrika News

मौसम अपडेट: आज राजस्थान के इन जिलों में भारी बारिश होने के आसार

locationजयपुरPublished: Jul 21, 2022 10:47:36 am

Submitted by:

santosh

बीती शाम राजधानी जयपुर में बारिश से आमजन को गर्मी और उमस से राहत मिली। इसके साथ ही ठंडी हवाओं का दौर गुरुवार सुबह तक जारी रहा।

Weather Update: Today Heavy Rain Expected In Jaipur

राजधानी जयपुर समेत प्रदेशभर में मानसून के मेघ मेहरबान हैं। बीती शाम राजधानी जयपुर में बारिश से आमजन को गर्मी और उमस से राहत मिली। इसके साथ ही ठंडी हवाओं का दौर गुरुवार सुबह तक जारी रहा। गौरतलब है कि बीते कई दिन से जयपुर में उमस ने हाल बेहाल कर रखा था। पारा भी सामान्य से 4 डिग्री बढ़कर 37 डिग्री के पार पहुंच गया था। शुक्रवार सेसे प्रदेश में एक बार फिर तेज बारिश का दौर शुरू होगा। मौसम विभाग ने इस सिलसिले में प्रदेश के 16 जिलों को लेकर अलर्ट जारी किया है।

आज यहां बारिश होने के आसार
जयपुर मौसम केन्द्र के मुताबिक राजस्थान में आज कहीं-कहीं हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। आज जयपुर, अलवर, भरतपुर, दौसा, धौलपुर, बीकानेर और हनुमानगढ़ जिले में और शुक्रवार को अजमेर, बारां, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, झालावाड़, कोटा, बीकानेर, जोधपुर, नागौर व पाली जिले में तेज बारिश होने के आसार हैं।

यहां बरसे मेघ
बीते 24 घंटे में आज सुबह तक कोटा के डिगोद में 160, दौसा में 142, बेजुपाड़ा में 118, मोरल डेम में 85, मंडावार में 70, अलवर के नीमराना में 75, मालाखेडा में 65, सोडावास में 60, बारां के अंता में 85, उम्मेदसागर में 82, गोपालपुरा में 72, भरतपुर के रूपवास में 66, भीलवाडा के जहाजपुर में 44, चूरू के राजगढ में 75, धौलपुर में 81, जमवारामगढ़ में 64, सांगावाला में 58, बस्सी में 47, रामगढ डेम में 42, झुंझुनु के मालसीसर में 90, करौली के मंड्रायल में 63, सवाईमाधोपुर में 71, सीकर के फतेहपुर में 53, श्रीमाधोपुर में 49, माउंटआबू में 28 एमएम बारिश दर्ज की गई।

बीसलपुर बांध का जलस्तर 309.20 आरएल मीटर दर्ज
भीलवाड़ा देवली, टोडारायसिंह, केकड़ी सहित सहित आसपास की जगहों में हुई बारिश से बीते 24 घंटे में जयपुर समेत अन्य जिलों की पेयजल की आपूर्ति वाले बीसलपुर बांध में जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी दर्ज की गई।फिलहाल बनास में पानी की आवक का इंतजार किया जा रहा है। बीते 24 घंटे में बांध में पांच सेंटीमीटर हुई पानी की आवक दर्ज की गई। गुरुवार सुबह का जलस्तर 309.20 आरएल मीटर दर्ज किया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो