राजस्थान में भारी बारिश: मेज नदी में आया तेज उफान, जान बचाकर भागे सो रहे लोग, बह गया सामान

Santosh Kumar Trivedi | Publish: Aug, 16 2019 09:58:01 AM (IST) | Updated: Aug, 16 2019 12:51:08 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Heavy Rain In Rajasthan: भीलवाड़ा जिले में मेज नदी में देर रात आया तेज उफान के साथ पानी। जान बचाकर भागे लोग।

जयपुर। Heavy Rain In Rajasthan: राजस्थान के कई जिलों में भारी बारिश से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं और कई गांव टापू बन गए हैं। राहत और बचाव कार्य में सेना की मदद ली गई है। प्रदेश के बारां, प्रतापगढ़, कोटा, बूंदी, झालावाड़ और भीलवाड़ा जिले में अत्यधिक बारिश के कारण सभी स्कूलों में शुक्रवार का अवकाश घोषित कर दिया गया है।

 

कैथून में भारी बारिश से हाहाकार
कोटा के कैथून में भारी बारिश से हाहाकार मच गया है। इसी बीच मौसम विभाग ने कई जिलों में शुक्रवार को एक बार फिर भारी बारिश ( rajasthan rain forecast) की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के अनुसार कोटा, सवाई माधोपुर, बूंदी, झालावाड़, बारां, करौली, भीलवाड़ा, उदयपुर, धौलपुर, जयपुर, टोंक, चित्तौड़गढ़, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, अलवर, भरतपुर, सीकर, अजमेर, नागौर, हनुमानगढ़, जोधपुर और चूरू जिलों में भारी बारिश हो सकती है।

 

कई कच्चे मकान बारिश के पानी से ढहे
कोटा संभाग, प्रतापगढ़, पाली और डूंगरपुर समेत कई अन्य जिलों में तेज बारिश का दौर जारी है। प्रतापगढ़ में भारी बारिश के चलते विद्यालयों में 2 दिन का अवकाश घोषित किया गया है।भीलवाड़ा में शक्करगढ़ के निकट से गुजर रही मेज नदी किनारे स्थित रामदेवरा भंडारे में अचानक तेज बहाव के साथ पानी आने के बाद भंडारे में सो रहे लोग अपनी जान बचाकर बाहर निकले। वही भंडारे में पड़े बर्तन बिस्तर इत्यादि समान पानी के बहाव के साथ बह गए। साथ ही कस्बे के भीमपुरा बांध की भराव क्षमता से 4 फीट बांध की चादर चलने से कस्बे के रेगर मोहल्ला जलमग्न हो गया। वहीं कई कच्चे मकान बारिश के पानी से ढह गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned