कोरोना संक्रमण के चलते राजस्थान में वीकेंड कर्फ्यू

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर म ने राज्य सरकार ने गुरुवार रात को एक आपात बैठक बुलाकर राज्य में शुक्रवार शाम 6:00 बजे से लेकर सोमवार यानि 19 अप्रेल सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू लगाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है।

By: Ashish

Published: 16 Apr 2021, 12:21 AM IST

जयपुर
प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर म ने राज्य सरकार ने गुरुवार रात को एक आपात बैठक बुलाकर राज्य में शुक्रवार शाम 6:00 बजे से लेकर सोमवार यानि 19 अप्रेल सुबह 5 बजे तक के लिए कर्फ्यू लगाने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया है। इस कर्फ्यू के दौरान पहले से चल रहे नाइट कर्फ्यू में छूट की श्रेणी वाली सेवाओं में फल सब्जी, दूध, एलपीजी और बैंकिंग सेवाओं को भी शामिल किया गया है। इन सेवाओं में कर्फ्यू के दौरान छूट रहेगी।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री निवास पर देर रात तक चली बैठक में यह निर्णय लिया गया है इस बैठक में मुख्य सचिव निरंजन आर्य डीजीपी एम एल लाठर के साथ अन्य अफसर शामिल हुए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आमजन से कर्फ्यू के दौरान सहयोग करने और कोविड-19 एप्रोप्रिएट बिहेवियर की पालना करने की अपील की है। 17 अप्रैल को उपचुनाव वाले तीनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान एवं उससे जुड़ी सम्पूर्ण प्रक्रिया कर्फ्यू से छूट में शामिल रहेंगी। गहलोत ने ट्वीट कर कहा कि पहले प्रदेश के 17 जिलों में कोरोना के अधिक मामले सामने आ रहे थे लेकिन पिछले कुछ दिनों में सभी जिलों में संक्रमण तेजी से फैला है। अब प्रदेश में कोरोना के 6,658 नए मामले और 33 मौते हुईं हैं। इसलिए सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू का सख्त फैसला लिया है। अगर समय रहते कठोर कदम नहीं उठाए गए तो स्थिति दूसरे प्रदेशों जैसी विकट स्थिति बन सकती है। आमजन से अपील है कि पूर्व की तरह एकजुटता दिखाएं और एक-दूसरे का सहयोग करें। राजस्थान सरकार हर परिस्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned