scriptआज रात 11 बजे से लागू होगा वीकेंड कर्फ्यू, अनावश्यक घूमने वालों पर होगी सख्ती | Weekend curfew will be implemented in Jaipur from tonight | Patrika News

आज रात 11 बजे से लागू होगा वीकेंड कर्फ्यू, अनावश्यक घूमने वालों पर होगी सख्ती

locationजयपुरPublished: Jan 16, 2022 09:55:33 am

Submitted by:

firoz shaifi

सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा वीकेंड कर्फ्यू, वैक्सीनेशन के लिए आने-जाने वाले लोगों को मिलेगी वीकेंड कर्फ्यू में छूट

जयपुर। राजधानी जयपुर में कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा होने के बाद हरकत में आई गहलोत सरकार ने कोरोना की रोकथाम के लिए कवायद शुरू कर दी है। सरकार ने कोविड प्रोटोकॉल को लेकर नई गाइडलाइन जारी करते हुए कई तरह की पाबंदियां लगाई हैं।

शादी-समारोह, जनसभाओं और राजनीतिक कार्यक्रमों में संख्या सीमित की है तो वहीं राजधानी जयपुर में 1 दिन का वीकेंड कर्फ्यू भी घोषणा की है। 1 दिन का वीकेंड कर्फ्यू आज रात 11 बजे से लागू हो जाएगा जो सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा। वीकेंड कर्फ्यू में पूरी तरह से सख्ती बरती जाएगी। गृह विभाग ने कोविड प्रोटोकॉल की पालना कराने की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन को दी है।

जरूरी काम नहीं हो तो न निकले बाहर
वीकेंड कर्फ्यू के दौरान अनावश्यक घूमने वाले लोगों पर पुलिस सख्ती बरतेगी। प्रशासन की ओर से भी निर्देश दिए गए हैं कि बहुत ही जरूरी कार्य होने पर ही घर से बाहर निकले अन्यथा घर में ही रहकर प्रशासन का सहयोग करें।

वीकेंड कर्फ्यू में इन्हें मिलेगी छूट
आज रात 11 से लागू होने वाले वीकेंड कर्फ्यू में रविवार को डेयरी बूथ, फल सब्जी मंडी की दुकानें, किराना की दुकानें, प्रोडक्शन वाली फैक्ट्रियां, नाइट शिफ्ट वाली फैक्ट्रियां, आईटी, टेलीकॉम सेवाएं, मेडिकल शॉप, शादी- समारोह, इमरजेंसी सेवा वाले ऑफिस, माल लाने ले जाने वाले सभी वाहन, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट आने जाने वाले यात्रियों को वीकेंड कर्फ्यू में छूट रहेगी। इसके अलावा वैक्सीनेशन के लिए आने वाले आने वाले लोगों को भी वीकेंड कर्फ्यू में छूट दी गई है। इसके अलावा तमाम तरह की गतिविधियां पूर्णतयाः बंद रहेगी।

प्रमुख चौराहों पर पुलिस संभालेगी मोर्चा
वीकेंड कर्फ्यू के दिन रविवार को शहर के प्रमुख चौराहों पर पुलिस के जवान मोर्चा संभालेंगे और अनावश्यक घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई करेंगे। साथ ही बिना मास्क घूमने वाले लोगों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

https://youtu.be/LP2_Y3ro5eA

ट्रेंडिंग वीडियो