saptahik rashifal वृषभ राशि के व्यापारी वर्ग को लाभ, कन्या—तुला वालों के प्रेम संबंधों में होगा सुधार, जानें आपके कैसे ​बीतेंगे ये सात दिन

19 से 25 अक्टूबर तक का सप्ताह धार्मिक और ज्योतिषीय दृष्टि से बेहद अहम है। इस सप्ताह जहां शुक्र का राशि परिवर्तन होगा वहीं यह सप्ताह सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन का भी साक्षी बनेगा। सातों दिन नवरात्रि की धूम रहेगी वहीं अन्य पर्व—त्यौहार और शुभ योग भी आएंगे। इन सबका सभी राशिवालों के लोगों पर शुभ असर दिखाई देगा।

By: deepak deewan

Published: 19 Oct 2020, 05:56 PM IST

जयपुर. 19 से 25 अक्टूबर तक का सप्ताह धार्मिक और ज्योतिषीय दृष्टि से बेहद अहम है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि इस सप्ताह जहां शुक्र का राशि परिवर्तन होगा वहीं यह सप्ताह सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन का भी साक्षी बनेगा। सातों दिन नवरात्रि की धूम रहेगी वहीं अन्य पर्व—त्यौहार और शुभ योग भी आएंगे। इन सबका सभी राशिवालों के लोगों पर शुभ असर दिखाई देगा। जानिए आपके लिए यह सप्ताह कैसा रहेगा—

मेष राशि
सप्ताह के शुरुआती दिनों में बिजनेस में अच्छी बढ़त रहेगी। नौकरी में भी स्थिति सुखद रहेगी जिससे आप प्रसन्न बने रहेंगे। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। प्रेमी—प्रेमिका या जीवन साथी से रिश्ता सुधरेगा। इस सप्ताह गणेश पूजा से अच्छे नतीजे मिलेंगे।

वृषभ राशि
इस सप्ताह आपको घर परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। भगवान शिव की पूजा से लाभ होगा।व्यापारी वर्ग को खासा लाभ होगा। नौकरी के काम में अच्छे नतीजे प्राप्त होंगे। प्रेमी—प्रेमिका से रोमांस का मौका मिलेगा। दांपत्य जीवन में प्रेम और परस्पर सामंजस्य बना रहेगा।

मिथुन राशि
प्रारंभिक दिनों में यह सप्ताह थोड़ा नाजुक रहने वाला है लेकिन बाद में लाभ दिलाएगा। बिजनेस में इनकम ठीकठाक बनी रहेगी। नौकरी करनेवालों को काफी मेहनत करनी पड़ेगी। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी आपके काम में हाथ बंटाएंगे। वैवाहिक जीवन में खुशी मिलेगी।

कर्क राशि
इस सप्ताह आपकी इनकम में बढ़ोतरी होगी। आप आजीविका के कामों में लाभ प्राप्त करने में सक्षम रहेंगे। नौकरी में काम के कारण आप को लाभ मिलेगा। दांपत्य और प्रेम जीवन में रोमांस के अवसर मिलेंगे। लक्ष्मी पूजन से सप्ताह और अच्छा हो सकता है।

सिंह राशि
आर्थिक मामलों के लिए यह सप्ताह आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। बिजनेस से संबंधित अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी में आपको भाग-दौड़ करना होगा, काम का दबाव लगातार बना रहेगा। प्रेम और दांपत्य जीवन खुशनुमा बना रहेगा। गणेशजी की पूजा से लाभ होगा।

कन्या राशि
बिजनेस में अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी में आपके लिए यह सप्ताह उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा। प्रेम संबंधों से संतुष्टि रहेगी लेकिन कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। हनुमानजी की पूजा फायदा देगी।

तुला राशि
इस सप्ताह बिजनेस में बेवजह के कामों में पैसा ना लगाएं। नौकरी के सिलसिले में यह सप्ताह थोड़ा कमजोर है। जीवनसाथी के लिए यह सप्ताह बहुत बढ़िया है। इस दौरान आपको प्रेमी—प्रेमिका से मुलाकात का मौका मिलेगा। हनुमानजी के दर्शन कर काम शुरू करने से सफलता मिलेगी।

वृश्चिक राशि
आपके लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा। बिजनेस में नतीजे बेहतरीन रहेंगे। नौकरी में किसी दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। प्रेमी—प्रेमिका के साथ सामंजस्य की स्थिति रहेगी। दांपत्य जीवन में रोमांस बढ़ेगा। गणेश पूजन करने से यह सप्ताह खुशनुमा बना रहेगा।

धनु राशि
सप्ताह में कारोबारी इनकम ठीकठाक होगी। नौकरी में आपका मन कामकाज में लगा रहेगा। जीवनसाथी या प्रेमी—प्रेमिका के व्यवहार से आपको खुशी मिलते रहेगी। दुर्गा पूजन जरूर करें। दांपत्य जीवन में स्थितियां बदलने के योग बन रहे हैं।

मकर राशि
बिजनेस के लिए यह समय अनुकूल बना रहेगा। नौकरी में भी यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। आप अपने काम को खूब इंजॉय करेंगे। जीवनसाथी से कुछ इनकम हो सकती है। प्रेमी—प्रेमिका को महत्व देने से बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। आप इस सप्ताह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

कुम्भ राशि
हनुमानजी की पूजा करने से आपके लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा बना रहेगा। बिजनेस मेें इनकम अच्छी रहेगी हालांकि खर्चों में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में आपको अधिक प्रयास करने होंगे। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के साथ आप किसी यात्रा पर जाने का प्लान बनाएंगे।

मीन राशि
इस सप्ताह आपकी इनकम बढ़ेगी। व्यापार—व्यवसाय में बेहद अच्छे नतीजे मिलेंगे। नौकरी करनेवाले लोगों को भी इस हफ्ते अच्छे नतीजे मिलेंगे। प्रेम संबधों और दांपत्य जीवन में मधुरता की स्थिति बनाए रखने में सक्षम रहेंगे। आपके लिए शिवपूजा लाभदायक साबित होगी।

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned