Saptahik Rashifal : व्यापार वृद्धि के नाम रहेंगे ये सात दिन, परवान चढ़ेंगे इन लोगों के प्रेम संबंध

सितंबर का दूसरा सप्ताह ज्योतिष के नजरिए से बहुत ही अनोखा है। 7 सितंबर से 13 सितंबर की इस अवधि के दौरान मंगल और गुरु की चाल बदल जाएगी जिसका जातकों पर व्यापक प्रभाव पडेगा।

By: deepak deewan

Published: 07 Sep 2020, 05:01 PM IST

जयपुर. सितंबर का दूसरा सप्ताह ज्योतिष के नजरिए से बहुत ही अनोखा है। 7 सितंबर से 13 सितंबर की इस अवधि के दौरान मंगल और गुरु की चाल बदल जाएगी जिसका जातकों पर व्यापक प्रभाव पडेगा। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि मंगल अपनी राशि मेष में वक्री हो रहे हैं जबकि गुरु अपनी राशि धनु में मार्गी होने जा रहे हैं। शुरुआती दिनों में चंद्रमा पर बृहस्पति की दृष्टि रहेगी और चंद्रमा तथा मंगल एक ही राशि में भी रहेंगे। ग्रहों की इस स्थिति से सभी राशियों पर सकारात्मक असर दिखेगा। ज्यादातर लोगों को धन लाभ हो सकता है। 10 राशिवालों को मानसिक उलझनों से मुक्ति मिलेगी और नौकरी—कारोबार में सफलता के योग भी बन रहे हैं।

मेष राशि:
इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में किए गए पूर्व प्रयास रंग लाएंगे पर अधिक जोखिम न लें। आर्थिक हानि की आशंका भी है। नौकरी में काम का पूरी तरह ध्यान रखें। इससे मानसिक झंझटों से राहत मिलेगी। इस अवधि में प्रेमी—प्रेमिका और जीवनसाथी की कमी महसूस होगी।

वृषभ राशि:
कमाई ठीक रहेगी लेकिन व्यय बढ़ सकता है। व्यापार में रुके हुए कार्यों में गति आएगी और कोई नया मौका मिलेगा। इस सप्ताह नौकरी में आपको हर काम में सफलता मिलेगी। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा जिससे सुख बढ़ेगा।

मिथुन राशि:
इस सप्ताह व्यवसाय में समय अनुकूल बना रहेगा। योग्यता और कार्यक्षमता के कारण नौकरी में लाभ होगा। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी की हरकतें नागवार गुजर सकती है, जिससे मन खराब होगा। हालांकि कुछ दिनों में वैवाहिक संबंधों में सुधार भी दिखाई देगा।

कर्क राशि:
इस सप्ताह संपत्ति में वृद्धि और धन प्राप्ति होगी। कारोबार और नौकरी में कामकाज संतोषप्रद रहेगा पर कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बढ़ेगी। प्रेम संबंधों में कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है। दांपत्य जीवन में समय अनुकूल बना हुआ है।

सिंह राशि:
इस सप्ताह काम का बोझ बहुत रहेगा पर समय अनुकूल बना रहेगा और लाभ होगा। नौकरी में कोई रुका हुआ काम बनेगा। प्रेम संबंधों में निखार आएगा और आनंद में वृद्धि होगी। जीवनसाथी से मतभेद कम होंगे और सामंजस्य बढेगा।

कन्या राशि:
आर्थिक स्थिति बेहतर होने से यह सप्ताह सुख देगा। व्यापार—व्यवसाय संतोषप्रद रहेगा लेकिन महत्वाकांक्षाएं बढ़ेंगी। नौकरी में काम का बोझ रहेगा और थकान होगी। प्रेमी—प्रेमिका के प्रति भावनाओं पर नियंत्रण जरूरी है। वैवाहिक जीवन की उलझन इस हफ्ते सुलझती नजर आएगी।

तुला राशि:
कारोबार के लिहाज से यह सप्ताह अनुकूल है। आंतरिक योग्यता में निखार आएगा। नौकरी में सहकर्मियों की आलोचना से आहत हो सकते हैं। प्रेम संबंधों से विरक्ति सी महसूस होगी। दांपत्य जीवन पर भी नकारात्मक असर पड़ेगा।

वृश्चिक राशि:
नौकरी और कारोबार के लिहाज से यह सप्ताह मिश्रित फलकारक है। हालांकि आर्थिक लाभ होगा पर खर्च के योग भी निर्मित हो रहे हैं। जीवनसाथी का गिरता स्वास्थ्य परेशान कर सकता है। इस अवधि में प्रेम संबंधों में सतर्कता जरूरी है।

धनु राशि:
इस सप्ताह जीवन में आंतरिक बल बढ़ेगा। कारोबार में लाभ का योग बन रहा हैं पर नौकरी में बदलाव की इच्छा प्रबल होगी। प्रेमी—प्रेमिका की अनजाने में किसी गलती से मानसिक कष्ट हो सकता है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा।

मकर राशि:
कारोबार में अल्पकालिक निवेश से फायदा होगा। ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आर्थिक परेशानी से सुख—शांति में कमी आ सकती है, अंतर्मन उदास होगा। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी का कोई आचरण कष्ट दे सकता है।

कुंभ राशि:
कारोबार में नए अवसर मिलेंगे। नए इन्वेस्टमेंट में फायदा होगा। नौकरी में समय मिश्रित फलकारक है। प्रेम संबंधों में कठोर शब्दों में विरोध प्रकट करने से बचें। दांपत्य जीवन में सुख के संकेत मिल रहे हैं।

मीन राशि:
कारोबार में प्रतिद्वंदियों की चालें परेशान कर सकती हैं पर इससे जुड़ी कोई खबर सुख भी देगी। नौकरी में सभी का सहयोग मिलेगा। प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से टकराव हो सकता है, सतर्क रहें। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा।

deepak deewan
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned