scriptSaptahik Rashifal 5 Oct To 11 Oct 2020 : तुला—धनु को धन लाभ, मेष—मीन राशिवालों का बढ़ेगा प्यार, जानें आपको इस सप्ताह क्या मिलेगी सौगात | Weekly Rashifal 5 Oct To 11 Oct 2020 , Weekly Horoscope 5 Oct - 11 Oct | Patrika News

Saptahik Rashifal 5 Oct To 11 Oct 2020 : तुला—धनु को धन लाभ, मेष—मीन राशिवालों का बढ़ेगा प्यार, जानें आपको इस सप्ताह क्या मिलेगी सौगात

locationजयपुरPublished: Oct 04, 2020 06:21:34 pm

Submitted by:

deepak deewan

नए सप्ताह की शुरुआत गणेशजी के पर्व संकष्टी चतुर्थी से होगी. पहले दिन के इस व्रत का शुभ प्रभाव सातों दिन बना रहेगा. ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि ग्रहों की स्थितियों के कारण यह सप्ताह अधिकांश लोगों के लिए अच्छा साबित होगा.

Saptahik Rashifal

Saptahik Rashifal

जयपुर. नए सप्ताह की शुरुआत गणेशजी के पर्व संकष्टी चतुर्थी से होगी. पहले दिन के इस व्रत का शुभ प्रभाव सातों दिन बना रहेगा. ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि ग्रहों की स्थितियों के कारण यह सप्ताह अधिकांश लोगों के लिए अच्छा साबित होगा.
मेष– कारोबार के लिहाज से लाभ की स्थिति बन रही है. व्यापार में बड़े निवेश संभव हैं. नौकरी में आपको काम पर फोकस करने की जरूरत है. प्रारंभिक दिन तनाव भरे हो सकते हैं मगर बाद में अच्छी सफलता मिलेगी. इस सप्ताह प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी को लेकर बेहद अलर्ट रहना होगा.
वृष- व्यापार—व्यवसाय में यह सप्ताह लाभ देकर जानेवाला है. नौकरी करनेवाले लोगों के लिए ट्रांसफर की गुंजाइश भी है, लेकिन काम में किसी तरह की लापरवाही न करें. प्रेम संबंधों को लेकर थोड़ी दिक्कत आ सकती है. जीवनसाथी की भावनाओं का सम्मान करें. शरीर में दर्द और मानिसक तनाव महसूस हो सकता है.
मिथुन – व्यवसाय में लाभ के साथ ही बदलाव की भी संभावनाएं बन रही है. नौकरी में योग्यता का सक्षम प्रदर्शन आपको अटूट लाभ देगा. प्रेम संबंधों के लिए सप्ताह अच्छा है. इस सप्ताह घर के खर्च बढ़ सकते हैं, बचत में गिरावट आ सकती है जिससे जीवनसाथी से तकरार हो सकती है. सप्ताहांत में दांपत्य जीवन सुखी होगा.
कर्क- व्यापार में बड़े पूंजी निवेश पर लाभ की गुंजाइश ज्यादा बन रही है. नौकरी से जुड़े लोगों के लिए सप्ताह अच्छा है. प्रेमी—प्रेमिका के साथ रिश्तों में कुछ कमी महसूस कर सकते हैं पर ज्यादा चिंतित न हों. सप्ताह के मध्य जीवनसाथी से बड़े विवाद के आसार बन रहे हैं, सतर्कता रखें. हालांकि शुुरुआत में उनसे पूरा समर्थन मिलेगा.
सिंह– इस सप्ताह व्यावसायिक मामलों में लाभ के आसार बन रहे हैं. नौकरी में कार्यक्षमता बढ़ाकर ज्यादा भागीदारी निभाएं. सहकर्मियों से संबंध खराब हो सकते हैं. जीवनसाथी से सख्त बरताव से नाराजगी बढ सकती है. प्रेमी—प्रेमिका से तर्क वितर्क से बचना होगा. हालांकि यह सप्ताह प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से प्रगाढता भी बढाएगा.
कन्या- इस सप्ताह व्यापारिक कामकाज में सफलता मिलेगी. सप्ताह के मध्य में कारोबार में तेजी बढ़नी तय है. नौकरी में अपने काम पर फोकस बढ़ाएं, सहककर्मियों से विवाद होने की आशंका है. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से संवाद की कमी न होने दें. हनुमानजी की पूजा करने से परिवार में सुख शांति बनी रहेगी.
तुला– कारोबार में प्रगति का मौका मिलता है तो जरूर लाभ उठाएं. नौकरी में इस पूरे सप्ताह कोई भी काम बेमन से न करें, अन्यथा तनाव की स्थिति बन सकती है. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी के लिहाज से पूरा सप्ताह सुखद बने रहने के आसार हैं. रिश्तों में स्नेह और प्रेम बना रहेगा.
वृश्चिक– इस पूरे सप्ताह नौकरी या कारोबार के क्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ता नजर आएगा. आर्थिक स्थितियां भी सुधरेंगी. व्यापार कर रहे लोगों के लिए समय बेहद उपयुक्त है. नौकरी से जुड़े लोगों को राहत मिलेगी. प्रेम संबंध के मामलों में परेशानी बढ़ने की आशंका है. जीवनसाथी को हर स्तर पर सहयोग करने का प्रयास करें.
धनु– सप्ताह अन्त तक व्यापार से संबंधित कोई अच्छी घटना सामने आ सकती है. नौकरी में यह सप्ताह लंबे समय से बिगड़े कामकाज बनाएगा. शुरुआती दिनों में बातचीत से प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से पुराने विवाद सुलझेंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर सप्ताह के मध्य में समस्या आ सकती है.
मकर– व्यापार—व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह लाभ और तरक्की देने वाला होगा. नौकरी में ऑफिशियल कामों को लेकर सजग रहें, अन्यथा विरोधी आपकी मेहनत पर पानी फेर सकते हैं. प्रेमी—प्रेमिका से मुलाकात के अवसर प्रदान होंगे. जीवनसाथी से वाद-विवाद से दूर रहने का प्रयास करें.
कुम्भ– व्यापार में बदलाव के आसार बन रहे हैं, अगर पहले से योजना बना रखी है तो यह लाभदायक होगा. नौकरी में मार्केंटिंग, इंश्योरेंस, बैंकिंग आदि से जुड़े लोगों के लिए तरक्की के द्वार खुलेंगे. प्रेम संबंधों में लापरवाही से सप्ताह अंत तक रिश्ते बिगड़ सकते हैं. जीवनसाथी के साथ अच्छा वक्त बिताने का मौका मिलेगा.
मीन– इस सप्ताह नौकरी में किसी काम में आलस्य करना नुक़सानदेह हो सकता है. व्यापार—व्यवसाय में तेजी से काम निपटाएं, लाभ लेने के लिए कोई नई पहल कर सकते हैं. प्रेमी—प्रेमिका या जीवनसाथी से रिश्तों में संवादहीनता दूर होकर मेल मिलाप बढ़ेगा. सफर करते समय सावधानी रखें, कोई परेशानी आ सकती है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो