scriptSaptahik Rashifal वृष-कर्क-सिंह को मिलेंगे सुख, सात राशियों पर मेहरबान रहेगी तकदीर, जानें आपके कैसे बीतेंगे ये सात दिन | Weekly Rashifal For 7 December To 13 December Weekly Horoscope | Patrika News

Saptahik Rashifal वृष-कर्क-सिंह को मिलेंगे सुख, सात राशियों पर मेहरबान रहेगी तकदीर, जानें आपके कैसे बीतेंगे ये सात दिन

locationजयपुरPublished: Dec 07, 2020 01:30:49 pm

Submitted by:

deepak deewan

7 दिसंबर से 13 दिसंबर तक का समय ज्योतिषीय नजरिए से अहम है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि सभी भौतिक सुखों के कारक शुक्र इस सप्ताह अपनी राशि बदलेंगे। 11 दिसंबर को शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा चंद्रमा सिंह राशि से वृश्चिक राशि तक में गोचर करेंगे। 9 दिसंबर को सभी काम पूरे कराने वाला सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। शुक्रवार को शुक्र के राशि परिवर्तन के दिन यानि 11 दिसंबर को ही अगहन कृष्ण पक्ष की एकादशी भी है जोकि उत्पन्ना एकादशी के नाम से जानी जाती है।

Weekly Rashifal For 7 December To 13 December Weekly Horoscope

Weekly Rashifal For 7 December To 13 December Weekly Horoscope

जयपुर. 7 दिसंबर से 13 दिसंबर तक का समय ज्योतिषीय नजरिए से अहम है। ज्योतिषाचार्य पंडित सोमेश परसाई बताते हैं कि सभी भौतिक सुखों के कारक शुक्र इस सप्ताह अपनी राशि बदलेंगे। 11 दिसंबर को शुक्र वृश्चिक राशि में प्रवेश करेंगे। इसके अलावा चंद्रमा सिंह राशि से वृश्चिक राशि तक में गोचर करेंगे। 9 दिसंबर को सभी काम पूरे कराने वाला सर्वार्थ सिद्धि योग बन रहा है। शुक्रवार को शुक्र के राशि परिवर्तन के दिन यानि 11 दिसंबर को ही अगहन कृष्ण पक्ष की एकादशी भी है जोकि उत्पन्ना एकादशी के नाम से जानी जाती है।
मेषः
आर्थिक मामलों में पूर्ण सावधानी रखें। कमीशन संबंधी व्यवसाय में खूब सफलता प्राप्त होगी। कैरियर से संबंधित कोई खुशखबरी मिल सकती है। लवमेट से मुलाकात का मौका मिल सकता है। आपके लाइफ पार्टनर से पूरा सहयोग मिलेगा जिससे पारिवारिक जीवन सुखी बना रहेगा।
वृषः
इस सप्ताह भाग्य पूरी तरह आपके पक्ष में है। व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार आएगा। नौकरी में अधिक काम के कारण दबाव बना रहेगा। लवमेट या लाइफ पार्टनर के साथ घूमने की योजना बनेगी। पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। सगाई या विवाह से संबंधित बातचीत चलेगी।
मिथुनः
धन लाभ के योग हैं। व्यापार—व्यवसाय में नए अनुबंध होंगे तथा रुके हुए काम भी निपटेंगे। नौकरी में कोई काम अधूरा पडा है तो यह सप्ताह उसे पूरा करने के लिए उचित समय है। लवमेट से संबंध मधुर रहेंगे। लाइफ पार्टनर से रिश्तों में सुधार आएगा।
कर्कः
बिजनेस में बड़ा निवेश करने के लिए उत्तम समय है। नौकरी में पदोन्नति की संभावना है। उच्च अधिकारी आपके काम से खुश रहेंगे। सप्ताह मध्य में परिस्थितियां कुछ प्रतिकूल हो सकती हैं। प्रेम संबंधी मामलों में कुछ अड़चनें आएंगी। जीवनसाथी से सामंजस्य बना रहेगा।
सिंहः
व्यवसाय में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में ट्रांसफर के योग बन रहे हैं। प्रमोशन भी हो सकता है। लवमेट के साथ संबंधों में मधुरता रहेगी। किसी विपरीत लिंगी से सुख और सहयोग मिल सकता है। लाइफ पार्टनर के साथ कहीं घूमने जाने का मौका मिल सकता है।
कन्याः
भाग्य पूरी तरह आपके पक्ष में हैं। आर्थिक मामलों में काफी लाभ मिलेगा। लवमेट से संबंध खुशनुमा बना रहेगा। लाइफ पार्टनर के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। पार्टनर के साथ यात्रा करने का योग है। तीर्थ स्थल पर जाने की योजनाएं भी बनेगी।
तुलाः
यह सप्ताह आपके लिए लाभदायक सिद्ध होनेवाला है। बिजनेस में आलस को हावी न होने दें, अन्यथा कारोबार में रुकावट आ सकती है। नौकरी करनेवालों के लिए समय उत्तम है। लवमेट से प्यार मिलता रहेगा। दांपत्य संबंधों में भी खुशी मिलती रहेगी।
वृश्चिकः
आर्थिक मामलों में लाभ की संभावना है। प्रॉपर्टी से संबंधित काम बेहतर होगा। नौकरी में अधिक काम के लिए दबाव बना रहेगा। लवमेट से संबंध मजबूत होंगे। दांपत्य संबंधों मे भी प्रसन्नता रहेगी। पार्टनर के साथ कम्यूनिकेशन मजबूत बनाने की जरूरत है।
धनुः
बिजनेस में कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। नौकरी में काबिलियत के दम पर कोई महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल करेंगे। नई नौकरी मिलने की भी पूरी उम्मीद है। किसी विपरीत लिंगी से संबंधों में सुधार होगा। प्रेम और वैवाहिक जीवन खुशनुमा बना रहेगा।
मकरः
आर्थिक मामलों में लाभ मिल सकता है। व्यापार में कोई खास उपलब्धि हासिल होगी परंतु किसी भी प्रोजेक्ट में बजट का अवश्य ध्यान रखें। नौकरी में लंबे समय से चल रही किसी चिंता से निजात मिल सकती है। लवमेट या लाइफ पार्टनर से आपके संबंध अच्छे रहेंगे।
कुंभः
धन संबंधी कार्य संपन्न होंगे। बिजनेस में एक खास मुकाम हासिल होगा। नौकरी में अपने टारगेट पाने में कामयाबी हासिल करेंगे। इस सप्ताह लवमेट से नजदीकियां बढ़ेगी, मुलाकात होती रहेगी। लाइफ पार्टनर के साथ विवाह जैसे कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी।
मीनः
आर्थिक स्थिति अच्छी रह सकती है। बिजनेस में निवेश संबंधी कुछ कार्य संपन्न होने से आप सुकून का अनुभव करेंगे। नौकरी में खासी व्यस्तता रह सकती है। प्रेम संबंधों के प्रति रुचि बनी रहेगी। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो