कांग्रेस प्रभारी माकन की Cm Gehlot से मंत्रणा, कई मसलों पर हुई बात

राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के नये प्रभारी अजय माकन आज प्रभारी बनने के बाद पहली बार जयपुर पहुंचे।

By: rahul

Updated: 30 Aug 2020, 07:16 PM IST

जयपुर। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के नये प्रभारी अजय माकन आज प्रभारी बनने के बाद पहली बार जयपुर पहुंचे। दिल्ली से सड़क मार्ग से होते हुए वे जयपुर आए तो गुलाबी नगरी में प्रवेश करते ही प्रदेश कांग्रेस की ओर से उनका जोरदार स्वागत कूकस चौराहे पर किया गया। बाद में प्रभारी माकन सीएम अशोक गहलोत से मिलने पहुंचे। गहलोत ने माकन का शॉल ओढाकर स्वागत किया। इस दौरान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी मौजूद थे। बाद में तीनों नेताओं के बीच संगठनात्मक और अन्य मसलों पर विचार विमर्श भी हुआ। इससे पहले माकन का कूकस चौराहे पर पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा, सरकारी मुख्य सचेतक महेश जोशी, अर्चना शर्मा, वक्फ बोर्ड के चेयरमैन खानु खान बुधवाली, पूर्व प्रदेश महामंत्री सत्येन्द्र भारदाज, विधायक अमीन कागजी, विधायक रफीक खान, विधायक गोपाल मीणा, के के हरितवाल समेत बड़ी संख्या में कार्यकर्ता शामिल हुए। इससे पहले माकन का राजस्थान बॉर्डर शाहजहांपुर, बहरोड़, कोटपूतली, विराटनगर, शाहपुरा और चंदवाजी में भी जगह-जगह स्वागत किया गया।. शाहजहांपुर टोल पर माकन का श्रम मंत्री टीकाराम जूली, विधायक संदीप यादव ने भी स्वागत किया। स्वागत समारोह में अजय माकन ने कहा कि मुझे खुशी है की आपने इतनी गर्मजोशी से स्वागत किया। कोटपूतली पहुंचने पर स्थानीय विधायक और राज्य मंत्री राजेन्द्र सिंह यादव की अगुवाई में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने अजय माकन का जमकर स्वागत किया। अजय माकन कोटपूतली में जयपुर जिला ग्रामीण कांग्रेस कार्यालय भी पहुंचे और वहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। अजय माकन का पावटा में विराटनगर विधायक इन्द्राज गुर्जर और शाहपुरा में मनीष यादव ने भी स्वागत किया।

इस दौरान मीडिया से रूबरू होते हुए माकन ने कहा भाजपा कितने भी जतन कर लें हमारे कांग्रेसी विधायक नहीं बिकेंगे। यह राजस्थान के असली रण बांकुरे है। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने जैसे पूरे देश में माहौल कर रखा है वैसा ही माहौल राजस्थान में करना चाहते थी, लेकिन राजस्थान के सभी विधायक और मंत्रियों ने बीजेपी को दिखा दिया कि हम लोकतंत्र की हत्या नहीं होने देंगे।

इसके लिए राजस्थान के सभी विधायक बधाई के पात्र है। कांग्रेस पहले आजादी के समय लोकतंत्र को बचाने के लिए अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी थी, आज पूरे देश में लोकतंत्र खतरे में वैसे अब हम भाजपा से लडेंगे लेकिन लोकतंत्र को किसी भी प्रकार खतरे में नहीं आने देंगे। माकन इसके बाद सीएम अशोक गहलोत से मिलने उनके निवास पर गए जहां दोनों के बीच बातचीत हुई।

rahul Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned