scriptशाबाश तनवी! ठगों के जबड़ों से निकाले 17 लाख, पुलिस-बैंकों की साइबर सेल की मदद से मिली जीत | Well done Tanvi! 17 lakhs were taken out from the jaws of the thugs, victory was achieved with the help of police and cyber cell of banks | Patrika News
जयपुर

शाबाश तनवी! ठगों के जबड़ों से निकाले 17 लाख, पुलिस-बैंकों की साइबर सेल की मदद से मिली जीत

मुख्य जालसाज के संबंध में कुछ नहीं बताया। कमिश्नरेट की विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाना पुलिस अन्य जालसाजों की तलाश में जुटी है। ठगी की घटना 20 जून की है और 21 जून को मामला दर्ज करवाया गया था।

जयपुरJul 06, 2024 / 04:57 pm

Akshita Deora

महेश नगर निवासी बैंक मैनेजर तनवी जैन डिजिटल अरेस्ट होकर 17 लाख रुपए ठगी होने के बाद भी घबराई नहीं, बल्कि खुद को संभालते हुए पुलिस की मदद से कड़ियां जोड़ते हुए जालसाजों के मददगारों तक पहुंची। कमिश्नरेट पुलिस ने इंदौर पुलिस की मदद से डिजिटल अरेस्ट कर ठगी करने वाले दो जालसाजों के मददगारों मुस्तफा बोहरा व अरशद को गिरफ्तार कर लिया। मददगारों ने तनवी जैन के रुपए तो वापस लौटा दिए।
लेकिन मुख्य जालसाज के संबंध में कुछ नहीं बताया। कमिश्नरेट की विशेष अपराध एवं साइबर क्राइम थाना पुलिस अन्य जालसाजों की तलाश में जुटी है। ठगी की घटना 20 जून की है और 21 जून को मामला दर्ज करवाया गया था। तनवी की रकम वापस दिलाने में बैंकों की साइबर सैल की भी अहम भूमिका रही।
यह भी पढ़ें

महिला का ऐसा अजीबोगरीब शौक की पड़ोसी भी पकड़ बैठे माथा, रात को 1 बजे से सुबह 5 बजे तक इकट्ठा करती है कचरा

खाते में 50 लाख तो कभी 40 लाख जमा हो रहे

जानकारी में सामने आया कि अहमदाबाद में जालसाजों ने जो बैंक खाता खुलवा रखा था, उसमें रोज ठगी के कभी 40 लाख रुपए तो कभी 50 लाख रुपए जमा हो रहे थे और रोज ही रकम निकाली जा रही थी। तनवी वाले मामले में पुलिस उनके सदस्यों तक पहुंच गई, तब उन्होंने अहमदाबाद वाले बैंक खाते में ठगी की रकम ट्रांसफर करना बंद कर दिया।
यह भी पढ़ें

बेटे को लेने आई मां पर पिता ने घोंपे ताबड़तोड़ चाकू, खून में लथपथ देखता रहा मासूम

एक ट्रांजेक्शन पर देते थे 15 हजार रुपए

मुस्तफा ने बताया कि उसको एक बार में बैंक खाते से रकम निकालने पर 10 से 15 हजार रुपए देते थे। अरशद ही उसे रुपए देता था और बैंक से निकाली गई रकम वह ले जाता था। अरशद उक्त रकम 20 से 30 हजार रुपए कमिशन लेकर जालसाजों की आगे की कड़ी को दे देता था। पुलिस ने बताया कि जालसाजों का बहुत बड़ा रैकेट है, जो देशभर में फैला है।

Hindi News/ Jaipur / शाबाश तनवी! ठगों के जबड़ों से निकाले 17 लाख, पुलिस-बैंकों की साइबर सेल की मदद से मिली जीत

ट्रेंडिंग वीडियो