राजस्थान यूनिवर्सिटी में होंगे वेस्ट जॉन इंटर यूनिवर्सिटी महिला हॉकी टूर्नामेंट, तीन साल बाद मिला मेजबानी का मौका

राजस्थान यूनिवर्सिटी में होंगे वेस्ट जॉन इंटर यूनिवर्सिटी महिला हॉकी टूर्नामेंट, तीन साल बाद मिला मेजबानी का मौका

Deepshikha | Updated: 06 Oct 2019, 03:52:23 PM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

Rajasthan University Jaipur : राजस्थान विश्वविद्यालय को करीब तीन साल बाद फिर किसी टूर्नामेंट को करवाने के लिए अधिकृत किया गया, 11 से 15 नव्बर तक विश्वविद्यालय के हॉकी ग्राउंड पर
खेला जाएगा टूर्नामेंट

जयपुर. राजस्थान विश्वविद्यालय ( Rajasthan University ) को करीब तीन साल बाद फिर किसी टूर्नामेंट को करवाने के लिए अधिकृत किया गया है। इस बार विश्वविद्यालय को राष्ट्रीय खेल हॉकी ( National sports hockey ) टूर्नामेंट की मेजबानी मिली हैं। वेस्ट जॉन इंटर यूनिवर्सिटी ( West John Inter University
Tournament ) महिला वर्ग के हॉकी के मुकाबले इस बार राजस्थान विश्वविद्यालय में होंगे।

हालांकि, इससे पहले भी कई हॉकी टूर्नामेंट को लेकर विश्वविद्यालय मेजबानी कर चुका है, लेकिन तीन साल बाद एक बार फिर किसी भी वेस्ट जॉन टूर्नामेंट करवाने की मेजबानी है। टूर्नामेंट 11 से 15 नव्बर तक विश्वविद्यालय के हॉकी ग्राउंड पर खेला जाएगा।

अंतिम बार विश्वविद्यालय ने 2015 में बास्केटबॉल वेस्ट जॉन टूर्नामेंट (
Basketball west john tournament ) की मेजबानी की थी। अब महिला हॉकी टूर्नामेंट की मेजबानी मिली है। अब तक टूर्नामेंट के लिए करीब 20 विश्वविद्यालयों की टीम ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। करीब 40 टीमें इस टूर्नामेंट में आने की उम्मीद है।

एसोसिएशन आफ इंडियन यूनिवर्सिटी ने विश्वविद्यालय को इस टूर्नामेंट की मेजबानी दी है। विश्वविद्यालय के स्पोट्र्स सचिव राजेश कुमार ने बताया कि टीमों की अभी एंट्री जारी है। देश के अलग-अलग राज्यों के विश्वविद्यालय इस टूर्नामेंट में भाग लेंगे। इस स्पर्धा से खिलाड़ियों को एक-दूसरे से सीखने का मौका तो मिलेगा ही साथ ही अलग-अलग राज्यों की संस्कृति से भी वह रूबरू हो सकेंगे।

-11 से 15 नव्बर तक विश्वविद्यालय के हॉकी ग्राउंड परखेला जाएगा टूर्नामेंट

- 20 विश्वविद्यालयों की टीमों ने कराया रजिस्ट्रेशन

- तीन साल बाद मिली किसी टूर्नामेंट की मेजबानी

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned